श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती और सुगम दर्शन का शुल्क बढ़ा दिया गया है। मंगला आरती का शुल्क 350 रुपये की जगह 500 और सुगम दर्शन 300 रुपये को भी बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है। यह फैसला शुक्रवार को मंदिर न्यास की बैठक में लिया गया।

मंगला आरती और दर्शन अब 500 रुपये में (Shri Kashi Vishwanath Temple)

Shri Kashi Vishwanath Temple
India TV

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने आठ मार्च को पीएम के संभावित दौरे के मद्देनजर कॉरिडोर क्षेत्र का निरीक्षण किया। ध्वस्तीकरण व रजिस्ट्री की प्रगति जानी। उन्होंने कॉरिडोर में ज्यादा से ज्यादा जगह समतल करने का निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आठ मार्च के संभावित दौरे के मद्देनजर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था बढ़ाने पर सहमति बनी। कमिश्नरी सभागार में न्यास अध्यक्ष अशोक द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक में मंदिर में सुविधाओं को बढ़ाने के संबंध में भी विस्तार से चर्चा हुई।महाशिवरात्रि और रंगभरी एकादशी को भव्य बनाने का निर्देश दिया गया।

Shri Kashi Vishwanath Temple
Temple Advisor

मंदिर प्रशासन इसमें ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालुओं को शामिल करने की व्यवस्था करेगा। बैठक में सम्पूर्णानंद संस्कृत विवि के कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ल, वित्त अधिकारी लक्ष्मी शुक्ला, सीईओ विशाल सिंह सहित मंदिर प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

विश्वनाथ मंदिर की ओर से मुहैया होने वाली सभी ऑनलाइन सुविधाओं का संचालन अब रिलायंस इंफोटेक नि:शुल्क संभालेगा। इस संबंध में बैठक में आए प्रस्ताव पर अध्यक्ष व मंडलायुक्त ने सहमति जतायी। कम्पनी मंदिर परिसर में केबलिंग, कैमरे, लाइव प्रसारण आदि व्यवस्थाओं को संचालित करेगा।

Facebook Comments