साप्ताहिक राशिफल (Weekly Rashifal)

Weekly Rashifal
OnlyNews24

मेष राशि

इस सप्ताह आप अपने तकनीक ज्ञान को और अच्छा बनाने के लिए किसी कुशल व्यक्ति से सलाह मशविरा करते हुए दिखेंगे। आप हर सम्भव प्रयास करेंगे जिससे कि व्यवसायिक गति को और तेजी देने में प्रगति आ सके। इस सप्ताह आपके मन में नए किन्तु सृजनात्मक विचारों की उपज रहेगी। जिससे आप कुछ जोखिम भरे निर्णय भी लेने से पीछे नहीं हटेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आपके तकनीक ज्ञान का स्तर अच्छा रहेगा। यदि आप पढ़ने लिखने वाले छात्र है। तो इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अपने अध्ययन में जहाँ तेजी रखेंगे। वहीं अपनी तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। व्यापारिक जीवन यानी आय के संबंधित स्रोतों से इस माह के दूसरे भाग से लाभ रहेगा। किन्तु तीसरे भाग आपके खर्च को बढ़ाने वाले रहेंगे। निजी संबंधों में साथी को अचानक ही अप्रिय कह देगें जिससे नए विवाद रहेंगे।

वृषभ राशि

इस सप्ताह के पहले भाग से आप लेखन, चिकित्सा के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के उपायों पर तेजी से अमल करने में लगे रहेंगे। यदि आप उत्पादन व विक्रय के कामों से जुटे हैं। तो आपको व्यापक सफलता रहेगी। इस सप्ताह आप देखेंगे कि सगे भाई व पिता के साथ आप समांजस्य बनाकर चलने में रूचि रखेंगे। जिससे आपको कुछ कामों को करने में आसानी बनी रहेगी। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग से आपको कार्य क्षेत्र में कुछ प्रतिकूल माहौल रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपका स्वास्थ्य सामान्य रूप से अच्छा बना रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप विभिन्न प्रकार के कामों को तेजी देने में लगे रहेंगे। इस दौरान आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने निजी संबंधों में अधिक निकटता को पाकर खुश रहेंगे। आपकी आमदनी भी अच्छी रहेंगी। किन्तु ऋणों के भुगतान की चिंता रहेंगी।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आप अपने दम पर कुछ कामों को अकेले ही शुरू करने का साहस कर सकते हैं। हालांकि जल्दवाजी में लिए गए निर्णय आपके लिए कुछ हानि कारक हो सकते है। अतः चाहे आप भूमि की खरीद कर रहे हो या फिर किसी विवादित मामलें में अपना हस्ताक्षेप बढ़ा रहे हो। स्वजनों से सलाह-मशविरा करना लाभकारी रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप यद्यपि कुछ समाजिक जीवन में बढ़त बनाने मे लगे रहेंगे। इस सप्ताह आप धर्म लाभ हेतु किसी देवता के दर्शन हेतु कहीं जाने को तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि सर्विस पेशा के क्षेत्रों में कुछ कठिन स्थिति बन रही है। जिससे आपको परेशानी रहेगी। आप से कोई कार्य क्षेत्र में अचानक ही उलझ सकता है। जिससे आप परेशान से रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपके स्वास्थ्य में सबलता की स्थिति और सुदृढ़ रहेगी। जिससे आप कई कामों को अंतिम रूप देने में तत्पर रहेंगे।

कर्क राशि

इस सप्ताह आप अपने कामों का पुर्नमूल्यांकन करने में व्यस्त रहेंगे। आप इस सप्ताह देखेंगे कि आपके उन्नति के मार्ग और आसान होते जाएंगे। जिससे आपके मन में नया जज्बा रहेगा। हालांकि शुभ व सकारातमक ग्रहीय स्थिाति होने से आप कुछ अधिक सक्रिय होकर कामों को अनायास ही अंजाम तक पहुंचाने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि आपको स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं परेशान करेगी। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा खानी पड़ सकती है। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग आपके लिए कई मायनों में साख रहेंगे। चाहे वह आजीविका के क्षेत्रों की बात हो या फिर पारिवारिक जीवन में बढ़त बनाने की स्थिति हो, आप आगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको नौकरी के मामलों में कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। आप देखेंगे कि आप जिस हिसाब की मेहनत कर रहें है। उस हिसाब से धन लाभ नहीं हो रहा है।

सिंह राशि

इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको इधर-उधर के कामों को निपटाने की जल्दी रहेगी। जिससे आपको अधिक धन व समय दोनों ही लगाना पड़ेगा। आप देखेंगे कि आपके व्यय स्तर में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। आप बढ़ते हुए व्यय को अपनी निजी चिंता का विषय यदि नहीं बनाएंगे तो आपकी मानसिक परेशानी में कमी रहेगी। अन्यथा अपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही मानसिक व शारीरिक पीड़ाओं से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपनो से कुछ दूर रहेंगे। जिससे उनके मध्य कुछ कहा सुनी की स्थिति रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से ग्रहीय स्थिति अपके लिए शुभ सकारात्मक रहेगी। जिससे आपको काम-काजी जीवन में बढ़त रहेगी। वहीं निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप कुछ कीमती वस्तु की खरीद के लिए साचेंगे। किन्तु उसे अंतिम रूप देने में कठिनाई रहेगी।

कन्या राशि

इस सप्ताह आप अपने धन लाभ के स्तर को और आगे ले जाने के उपायों पर तेजी से लगे रहेंगे। जिससे आय के संबंधित स्रोतों से वांछित लाभ समय पर प्राप्त रहेगा। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग में आपको अनुकूल स्थिति प्राप्त रहेगी। जिससे आपकी आमदनी में बढ़त रहेगी। यदि आप पढ़ने वाले छात्र हैं, तो आप अपने पढ़ने के विषयों को और संलग्नता के साथ तैयार करेंगे। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह के पहले भाग से ही मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप साथी को रिझाने के लिए तत्पर रहेंगे। वैसे इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग में आपके स्वास्थ्य में सिर, कंधों के दर्द तनाव, रक्त विकार रहेंगे। जिससे आपको किसी डाक्टर की सलाह से दवा खानी पड़ सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके स्वास्थ्य में अनुकूल स्थितियां रहेगी। जिससे आप अपने कामों को तय समय से करने में सफल रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुख शांति रहेगी।

तुला राशि

इस सप्ताह आप किसी संस्था के मध्य अपनी दक्षता के कारण जाने जाएंगे। आपको संस्था को आगे बढ़ाने तथा उसके कुशल संचालन का श्रेय संबंधित लोगों के द्वारा दिया जाएगा। यदि आप इन कामों से ताल्कुल नहीं रखते हैं, तो आजीविका के किसी भी क्षेत्र में हो आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही लाभ रहेगा। पिता के साथ आप तालमेल स्थापित करने में कामयाब रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके धन लाभ की स्थिति और मजबूत रहेगी। जिससे आप अपने कामों को तेजी से करने में लगे रहेंगे। निजी रिश्तों में आप इस सप्ताह के दूसरे भाग से अनुकूलता को प्राप्त करेंगे। आप साथी को नए उपहारों को देने के मूड़ में रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग आपके व्यय भार को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आप सोचेंगे किन्तु आगामी लाभ की आशा से उसे चिंता का विषय नहीं बनाएं, आप देखेंगे कि इस दरम्यान आपके स्वास्थ्य में कुछ पीड़ाएं रहेगी।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आप काम-काजी जीवन में बढ़त बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। आप जिन कामों को हाथ लगाएंगे वह धीरे-धीरे सफल होने के संकेत देते रहेंगे। किन्तु आपको इसके लिए शुरू से ही कई स्तर पर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप घर परिवार के साथ समांजस्य स्थापित करने में लगे रहेंगे। वैसे इस सप्ताह के पहले भाग में आपको स्वास्थ्य में सांस व रक्त संबंधी समस्याएं रहेगी। जिसके लिए आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आप अच्छे स्वास्थ्य के स्वामी रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके व्यसाय में वृद्धि रहेंगी। जिससे आप अपने कामों में मन लगाकर काम करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके आय में सुधार की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ जरूरी उपकरणों की खरीद को अंजाम देने में व्यस्त रहेंगे।

धनु राशि

इस सप्ताह आपको धन निवेश व बाहरी यात्राओं में लाभ की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ लोग अन्दर ही अन्दर आप से विरोध करेंगे। किन्तु खुलकर आपके सामने आने से कतराते रहेंगे। आप फिर भी माहौल को खराब होने से बचाने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस दौरान आपकी सेहत में प्रतिकूल स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ दवाओं के साथ परहेजों को करना पड़ सकता है। इस दौरान निजी संबंधों में तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। आपको जहाँ परिवार के साथ लगाव रहेगा। वहीं समाजिक प्रतिष्ठा भी रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपको स्वास्थ्य में अनुकूलता रहेगी। अर्थात् इस सप्ताह के अंतिम भाग आपके स्वास्थ्य को सुधारने के साथ व्यवसायिक प्रगति देने वाले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप जरूरी उपकरणों को जुटाने में सफल रहेंगे।

मकर राशि

इस सप्ताह के पहले भाग से व्यापारिक बढ़त के उपायों को महत्वपूर्ण समझते हुए कामों को पूरी क्षमता से करने में लगे रहेंगे। आप अपने लिए गए निर्णयों की समीक्षा करने के लिए सोचेंगे। आप देखेंगे कि आपसे कहीं चूक हुई है, जिसे आप सुधारने के लिए लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस सप्ताह सफल रहेंगे। तकनीक व साहित्य के क्षेत्रों में मशहूर रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग मे आप अपने जीवन साथी से लंबे अन्तराल के बाद मिलने के लिए लालायित रहेंगे। आप उनके रूचि के अनुसार कुछ वस्तुओं का उपहार देने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके धन मामलों में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। इस दौरान आपके सेहत में प्रतिकूल असर रहेगा। जिससे आपको अस्पताल तक जाना पड़ेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप पुनः अपने कामों को पहले की ही तरह करते रहेंगे। परिवार से भी आपको साथ रहेगा।

कुम्भ राशि

इस सप्ताह के पहले भाग से आप देखेंगे कि कार्य क्षेत्र में लोगों का व्यवहार आपके प्रति कुछ रूठा सा रहेगा। जिससे आप परेशान से रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माहौल में काम करना कुछ कठिन सा रहेगा। आप देखेंगे कि आपके सेहत में कुछ कमजोरी की स्थिति रहेगी। जिससे आपको बदन दर्द व सिर दर्द से परेशानी रहेगी। जिससे आप किसी उपचारक की सलाह से दवा लेने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप पुनः सकारात्मक परिवर्तन के लिए प्रत्यनशील रहेंगे। आप देखेंगे कि स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर रहेगा। निजी रिश्तों में मधुरता का संचार रहेंगा। आप अपने कामों को तेजी देने के लिए पुनः लगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में यद्यपि आपको अदालती मामलों को लेकर धन व समय दोनों ही अधिक मात्रा में व्यय करना रहेगा। जिससे आपकी परेशानी और बढ़ सकती है। अर्थात् इस सप्ताह मिलेजुले परिणाम रहेंगे।

मीन राशि

इस सप्ताह के पहले भाग से ही कैरियर व व्यापार में बढ़ने के अवसर रहेंगे। यह आप पर ही है, कि आप उन्हें किस प्रकार से लेगे। आप बढ़ती हुई जिम्मेदारियों से परेशान नहीं रहेंगे। बल्कि अपनी क्षमताओं के साथ उन्हें पूरा करने में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके आय में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। निजी रिश्ते में भी आप साथी के अनुकूल रहेंगे। आप निजी संबंधों में उपहारों को देगे भी और प्राप्त भी करेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके स्वास्थ्य में प्रतिकूल असर रहेगा। जिससे आपको कुछ और धन व्यय करना पडेगा। धन निवेश व विदेश के मामलों में बढ़त बनी रहेगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में आप आगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्वास्थ्य को सामान्य रखने के लिए आपको चुनौती रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको पुनः अच्छी स्थितियां रहेगी। जिससे आपके कई कामों में प्रगति की स्थिति रहेगी।
(Source: Pavitra Jyotish)
Facebook Comments