Cricket ICC Rankings India: भारत में क्रिकेट सिर्फ खेल ही नहीं, बल्कि इमोशन है। जी हां, क्रिकेट से जुड़ी छोटी मोटी बाते भी भारतीय फैंस पर काफी ज्यादा असर डालती हैं। फिर चाहे खबर बुरी हो या अच्छी, उसका असर फैंस पर काफी ज्यादा देखने को मिलता है। इसी कड़ी में भारतीय फैंस को निराश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। जी हां, आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारत को करारा झटका लगा है।

शुक्रवार को आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की, तो भारतीय फैंस को निराशा हाथ लगी। और निराशा सिर्फ पहला स्थान छिनने की वजह नहीं है, बल्कि हम सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऐसे में भारतीय फैंस इसे एक बड़े झटके के तौर पर देख रहे हैं। बता दें कि अभी तक रैंकिंग के हिसाब से भारत टेस्ट में नंबर वन पर था, लेकिन अब तीसरे स्थान पर पहुंच गया, जिसकी वजह से फैंस का दिल टूट गया।

ऑस्ट्रेलिया ने छीना नंबर वन का ताज (Cricket ICC Rankings India Lose to Australia)

cricket icc rankings india
Getty

भारत से नंबर वन का ताज छीनने वाली कोई और टीम नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया है। जी हां, आईसीसी की नई रैंकिंग के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में नंबर वन पर आ गई है, जबकि भारत नंबर वन से खिसक कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया। दरअसल, आईसीसी रैंकिंग नियम के मुताबिक, 2016-17 के रिकॉर्ड को सालाना अपडेट में हटाने के बाद रैंकिंग में बदलाव देखने को मिला और भारत तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

दूसरे स्थान पर है न्यूजीलैंड

नई आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक, न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है, तो वहीं भारत तीसरे पायदान पर है। बता दें कि भारतीय फैंस के लिए यह एक बड़ा झटका है, जिससे उबरने के लिए भारतीय क्रिकेटर्स को अब टेस्ट में ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है। हालांकि, भारतीय फैंस को यह भी उम्मीद है कि भारत जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर से नंबर वन पर होगा, लेकिन अभी इसमें लंबा वक्त लगेगा।

टॉप 3 टीम में कितना है अंकों का फासला?

आईसीसी की रैंकिंग के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 116 अंक लेकर पहले पायदान पर है, तो न्यूजीलैंड 115 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है और भारत 114 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। तीनों टीमों के बीच फासला सिर्फ एक एक अंक का है, लेकिन सच्चाई यही है कि भारतीय टीम से टेस्ट की बादशाहत छीन गई।

Facebook Comments