बॉलीवुड सितारों की लव स्टोरीज को काफी पसंद किया जाता है और इसके अलावा क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की लव स्टोरी भी बहुत ज्यदाा पसंद की जाती है लेकिन इनके अलावा एक और क्रिकेटर है जिनकी Love Story हर किसी को पता होनी चाहिए और हो सकता है ये आपको खूब पसंद आ जाए। हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रिद्धिमान साहा की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने सुना होगा और अब इन्होने सन्यास भी ले लिया है।

रिद्धिमान साहा की दिलचस्प Love Story [Wriddhiman Saha Love Story]

wriddhiman saha wife
telegraphindia

रिद्धिमान साहा की पर्सनल लाइफ काफी रोमांटिक है। उनके दोस्तों ने इस बात का खुलासा किया कि साहा ने किसी वेबसाइट पर एक लड़की को देखा था और उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। साहा ने उस लड़की को काफी समय तक डेट किया और फिर कुछ समय बाद उन्हीं से शादी कर ली। साहा की पत्नी का नाम देब्रती है और उन्हें साहा प्यार से रोमी बुलाते हैं। साहा की अब एक बेटी है औऱ इसका नाम अन्वी है जो काफी क्यूट नजर आती हैं। अब अगर बात साहा के काम की करें तो महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2017 में टेस्ट से सन्यास लिया और टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी कि अब उनकी जगह कौन लेगा। फिर रिद्धिमान साहा ने विकेटकीपर के तौर पर धोनी की कमी को टेस्ट क्रिकेट में कम किया। वे एक बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं, हालांकि, उन्हें अभी दोनी की बराबरी करने के लिए काफी कुछ किया है लेकिन अभी तक उन्होने जितने भी मैच खेले हैं वो सभी अच्छे रहे।

जैसा कि आप जानते हैं कि रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर धोनी की जगह टीम में खेलने का मौका मिला था और इन्होंने धोनी की कमी को काफी हद तक पूरा किया था। अगर बात इनके विकेटकीपिंग की करें तो इस साल 2017 में पूणे में उन्होने कंगारुओं के खिलाफ एक शानदार कैच भी पक़ा था। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया और फिर सभी को धोनी की याद आई।

साहा ने कई मैचों में अपनी विकेटकीपिंग से लोगों का दिल जीता। साहा की बैटिंग भी विकेटकीपिंग की तरह शानदार है। वो कई बार टीम को मुश्किलों से बाहर निकालते नजर आए। साहा ने धोनी के बाद टीम इंडिया में खास जगह बनाई और वे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम में लगातार बने हुए हैं। साहा को धोनी के टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद मौका मिला। टेस्ट के अलावा साहा आईपीएल के फाइनल मुकाबले में भी सेंचुरी जड़ने वाले खिलाड़ी रहे हैं। साल 2014 में आईपीएल फाइनल मुकाबले में केकेआर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब से शतक भी लगा चुके हैं।

Facebook Comments