CSK Shares Throwback Picture: इस साल आईपीएल नहीं हो पाने का गम सभी क्रिकेट प्रेमियों को होगा। आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग ने इसी कमी को दूर करने के लिए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक बेहद पुरानी तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में धोनी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग के अन्य सदस्य भी शामिल हैं। इस साल आईपीएल होने की संभावना सितंबर में हो सकती है। आईये जानते चेन्नई सुपर किंग के अपनी टीम की तस्वीर साझा करने के पीछे की वजह।

आईपीएल का आगाज़ करने के लिए शेयर की धोनी की तस्वीर (CSK Shares Throwback Picture of MS Dhoni)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पहले ऐसी खबरें आ रही थी की कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से इस साल आईपीएल होने के चांस ना के बराबर हैं। इन मैचों को अनिश्चितकालीन समय के लिए टाल दिया गया था। लेकिन अब सूत्रों की माने तो इस साल के सितंबर तक आईपीएल होने की संभावना अब नजर आ रही है। इसी का आगाज़ करते हुए गुरुवार को, सीएसके ने धोनी की शुरुआत पर गौर करने का फैसला किया। फ्रैंचाइज़ी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर, आईपीएल शुरू होने से पहले धोनी के लंबे बालों के खेल की तस्वीर पोस्ट की। 2005 की तस्वीर में धोनी सुरेश रैना, हरभजन सिंह, वेणुगोपाल राव, लक्ष्मीपति बालाजी और जय प्रकाश यादव के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। यादव को छोड़कर, सभी खिलाड़ी भविष्य में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह तस्वीर जुलाई / अगस्त 2005 की है, जब भारत ने इंडियन ऑयल कप में हिस्सा लिया था, ये श्रीलंका और वेस्टइंडीज में श्रीलंका में होने वाली एक त्रिकोणीय श्रृंखला।

धोनी ने कम समय ही फहराया अपना परचम

लाखों क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपने बल्लेबाजी से बेहद काम समय में क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में अपनी जगह बना ली। अपनी बल्लेबाजी से नहीं, बल्कि अपने बालों से भी लोगों को अपना फैन बना लिया । वह उस समय लंबे बाल रखने वाले कुछ खिलाड़ियों में से एक थे, जिसने उन्हें ख़ास बना दिया। बालों के स्टाइल और विस्फोटक बल्लेबाजी ने कम समय में ही महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट जगत में अच्छी खासी पहचान दिलाई। 2005 में, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आगमन की घोषणा करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन की तूफानी पारी खेली। तब से, इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।आज, धोनी को खेल जगत के सबसे महान कप्तानों में से एक माना जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके नेतृत्व ने भी एक स्थायी छाप छोड़ी है। उन्होंने अब तक चेन्नई सुपर किंग्स को तीन आईपीएल खिताब दिलाए हैं। इस बार , धोनी वर्तमान में IPL के 13 वें संस्करण में CSK का नेतृत्व करेंगे।

यह भी पढ़े:

Facebook Comments