भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी-20 सीरीज़ को भारत ने जीत लिया और अब दोनों टीमों की नज़रें टेस्ट सीरीज़ पर टिकीं हैं जो 14 नवंबर से शुरू होने जा रही है। ये डे-नाइट सीरीज़ होगी और डे-नाइट सीरीज़ को पिंक बॉल यानि गुलाबी गेंद से खेला जाता है। और इस बार टीम इंडिया को पिंक बॉल (Pink Ball) से खेलने के लिए तैयार करने की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ को सौंपी गई है। जी हां….इस बार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से खेलने के लिए तैयार करेंगे।

इन पांच खिलाड़ियों को दी जाएगी ट्रेनिंग 

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से 18 नवंबर के बीच खेला जाएगा। जो इंदौर में होगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानि एनसीए (NCA) प्रमुख राहुल द्रविड़ टीम के पांच खिलाड़ियों को पिंक बॉल से खेलने के लिए ट्रेनिंग देंगे। इन पांच खिलाड़ियों में टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और रवींद्र जड़ेजा का नाम शामिल है। एनसीए में ये ट्रेमिंग राहुल द्रविड़ इन सभी पांच खिलाड़ियों को देंगे।

indian test players begin practice with pink ball in bengaluru under guidance of rahul dradiv
amarujala

भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट के लिए पिच में बदलाव

टी 20 सीरीज़ की तरह ही भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज़ को लेकर भी दर्शकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। 14 नवंबर से 18 नवंबर तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। और इस मैच की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। टेस्ट मैच के लिए होलकर स्टेडियम की पिच में बदलाव किया गया है। जिसका असर मैच के फैसले पर जरूर होगा। वहीं मौसम विभाग की मानें तो टेस्ट मैच के पांचों दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है, हालांकि पहले दिन धूप-छांव की आंखमिचौली चलती रहेगी लेकिन उसके बाद मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। वहीं खास बात ये है कि अगर बारिश होती भी है तो पूरे मैदान को ढंकने के लिए कवर्स हैं। जो खासतौर से इंग्लैंड से लाए गए हैं। इस कवर की खासियत ये है कि धूप निकलने पर यदि ये कवर नहीं भी हटाए जाएं तो इससे घास पर किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ता। इसके अलावा स्टेडियम में सुपर सॉपर मशीनें भी मौजूद रहेंगी जिनसे दो घंटे में मैदान को खेलने लायक बनाया जा सकता है।

वहीं पहले टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन मैदानी अंपायर नियुक्त किए गए हैं। इरास्मस, विल्सन और ऑस्ट्रेलिया के रॉड टकर रविवार शाम इंदौर पहुंचेंगे। वहीं टकर थर्ड अंपायर की भूमिका निभाएंगे। इस मैच में अनिल चौधरी को चौथा अंपायर और श्रीलंका के रंजन मदुगले को मैच रैफरी नियुक्त किया गया है।

Facebook Comments