Premier Badminton League Season 5: इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल की दर्ज पर चार सीज़न पहले शुरू किए गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (Premier Badminton League) का पाचवां सीज़न भी जल्द ही शुरू होने वाला है। जिसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी का दौर भी शुरू हो गया है और इस नीलामी में पीवी सिंधु सबसे महंगी खिलाड़ी साबित हुई है। वहीं पीवी सिंधु (PV Sindhu) के साथ-साथ वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग प्रीमियर बैडमिंटन लीग के पांचवें सीजन की नीलामी में सबसे महंगी बिकीं। दोनों को उनकी फ्रेंचाइजी ने 77-77 लाख रुपए में खरीदा है। सिंधु को उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी हैदराबाद हंटर्स ने रिटेन किया। जबकि ताइवान की ताई जूू यिंग को डिफेंडिंग चैंपियन बेंगलुरू रैप्टर्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। बीसाई प्रणीत को भी बेंगलुरू रैप्टर्स ने 32 लाख रु. में खरीदा है। नीलामी में शामिल 5 टीमों ने अपने-अपने एक-एक खिलाड़ी को रिटेन किया।

Premier Badminton League Season 5
insidesport

साइना नेहवाल व किदांबी श्रीकांत लीग में शामिल नहीं

Premier Badminton League Season 5
india

वहीं आपको ये भी बता दें कि प्रीमियर बैडमिंटन लीग में साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत हिस्सा नहीं ले रहे हैं। दोनों इस लीग में नज़र नहीं आएंगे। अगले साल इंटरनेशनल सीज़न की तैयारी के लिए ही दोनों ने अपना नाम वापस ले लिया है।

154 खिलाड़ियों ने लिया था नीलामी में हिस्सा

प्रीमियर बैडमिंटन लीग की इस नीलामी में 154 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। हर टीम के पास दो करोड़ रुपए का पर्स था। एक टीम किसी खिलाड़ी पर 77 लाख से ज्यादा बोली नहीं लगा सकती थी। ऐसे में सिंधु और ताई जू यिंग सबसे महंगी यानि 77  लाख रूपए में ही बिकीं हैं। इसके अलावा 18 साल के लक्ष्य सेन का बेस प्राइस 10 लाख रुपए था। जिन्हे 36 लाख में चेन्नई सुपरस्टार्ज ने खरीदा है। वहीं सात्विकसाईराज रैंकी रेड्डी को चेन्नई सुपरस्टार्ज ने 62 लाख, सौरभ वर्मा को हैदराबाद हंटर्स ने 41 लाख और पी कश्यप को मुंबई रॉकेट्स ने 43 लाख में खरीदा है।

पीबीएल-5 में ये खिलाड़ी हुए रिटेन

Premier Badminton League Season 5
timesofindia

जिन खिलाड़ियों को इस सीज़न में रिटेन किया गया है उनके नाम है –

  1. पीवी सिंधु को हैदराबाद हंटर्स ने 77 लाख में रिटेन किया
  2. साई प्रणीत को बेंगलुरू रैप्टर्स ने 32 लाख में रिटेन किया
  3. सुमित रेड्डी को चेन्नई सुपरस्टार्स ने 11 लाख में रिटेन किया
  4. चिराग शेट्टी को पुणे 7 एसेस ने 15.5 लाख में रिटेन किया
  5. बेईवान झेंग को अवधी वॉरियर्स ने 39 लाख में रिटेन किया

लीग में शामिल होंगी सात टीमें 

लीग का पांचवां सीजन 20 जनवरी से 9 फरवरी के बीच खेला जाएगा। जिसमें 7 टीमें अवध वारियर्स, बेंगलुरू रैप्टर्स, मुंबई रॉकेट्स, हैदराबाद हंटर्स, चेन्नई सुपरस्टार्ज, नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स, पुणे 7 एसेस हैं। हर टीम में 11 खिलाड़ी हैं, इसमें कम से कम 3 महिला खिलाड़ी होंगी।

Facebook Comments