ICC Test Batting Ranking: आईसीसी टेस्ट रैकिंग (ICC Test Ranking) जारी होने के बाद अब आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। भारतीय टीम और भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा ही देखने को मिल रहा है। बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत को ज़बरदस्त उछाल मिली है। आलम ये है कि बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में शतक लगाकर विराट कोहली ने अब स्टीव स्मिथ के शीर्ष स्थान के नज़दीक पहुंच गए हैं। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ जहां 931 अंकों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं, तो वहीं विराट कोहली उनके बेहद करीब और उनसे कुछ ही अंक पीछे 928 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

आईसीसी टॉप रैंकिंग में 4 भारतीय खिलाड़ियों को मिली है सफलता 

ICC Test Batting Ranking
patrika

टॉप-10 रैंकिंग की बात करें तो भारत के चार खिलाड़ियों ने यहां जगह बनाने में सफलता हासिल की है। जहां विराट कोहली (Virat Kohli) 928 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज़ हैं तो वहीं चेतेश्वर पुजारा चौथे व अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर विराजमान हैं।

बल्लेबाज़ों में टॉप 5 में बुमराह काबिज़

ICC Test Batting Ranking
gulfnews

वहीं बल्लेबाज़ों के अलावा गेंदबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में इकलौते जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम ही शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के अलावा कागिसो रबाडा, नील वैग्नर, जेसन होल्डर के बाद जसप्रीत बुमराह का नाम है, जो टॉप-5 में बने हुए हैं। हालांकि चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है, पहले वो चौथे स्थान पर काबिज़ थे। वहीं इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के लाभ के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा 17वें और उमेश यादव 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा मोहम्मद शमी 11वें स्थान पर काबिज़ हैं।

वहीं ऑलराउंडर्स की बात करें तो भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा दूसरे और अश्विन पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। 

Facebook Comments