Airpods Pro Price India: एपल के नए अपग्रेड वर्जन वाले एयरपॉड्स की बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है ….यानि इस डिवाइस का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे भारतीय ग्राहकों का इंतज़ार अब खत्म हो चुका है। पिछले महीने ही एपल ने इस एयरपॉड के अपग्रेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया था। और लॉन्च के साथ ही इसकी बिक्री यूएसए (USA) में 30 अक्टूबर से ही शुरू कर दी गई थी। एपल का ये एयरपॉड्स प्रो (Airpods pro) नए डिजाइन व नई तकनीक का इस्तेमाल करके बनाया गया है, वहीं एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर इसकी बड़ी खासियत में शुमार है। वहीं दावा किया गया है कि एक बार फुल चार्ज होने पर साढ़े चार घंटे तक चलता है।

चलिए आपको बताते हैं कि इस एयपॉड्स की आखिर कीमत क्या है और ये किन खास स्पेसिफिकेशन के साथ बाज़ार में उतारा गया है। 

इस कीमत पर आपका हो सकता है एपल एयरपॉड्स(Airpods Pro Price India)

एपल के इन एयरपॉड्स प्रो को अपना बनाना चाहते हैं तो देशभर के किसी भी एपल ऑथोराइज्ड स्टोर से इसे आसानी से खरीद सकते हैं लेकिन इनकी कीमत आपको थोड़ी हैरानी में डाल सकती हैं। भारत में इन एयरपॉड्स की कीमत 24, 900 रुपए है। लेकिन इसके फीचर्स जानकर आप ये कीमत चुकाने के लिए भी तैयार हो जाएंगे। वहीं ग्राहकों की आसानी के लिए जल्द ही इसकी बिक्री अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के जरिए भी शुरू हो जाएगी।

Airpods Pro Price India
shutterstock

वहीं आपको ये भी बता दें कि एपल एयरपॉड्स प्रो के अलावा अब लाइन-अप में सेकंड जनरेशन एयरपॉड्स विद  रेगुलर चार्जिंग केस जिसकी कीमत 14,900 रुपए, एयरपॉड्स विद वायरलेस चार्जिंग केस जिसकी कीमत 18,900 रुपए भी बिक्री के लिए मार्केट में मौजूद हैं। वहीं ज्यादा बजट नहीं है तो 7500 रुपए में वायरलेस चार्जिंग केस भी खरीद सकते हैं।

एपल एयरपॉड्स के स्पेसिफिकेशन

  • एयरपॉड्स प्रो में इन-ईयर डिजाइन दिया गया है। जो फ्लेक्सिबल सिलिकॉन ईयर टिप्स को सपोर्ट करता है। इसकी खासियत ये है कि इसे लगाने के बाद बाहर की आवाज बिल्कुल भी अंदर नहीं आती।
  • ये एयरपॉड्स तीन अलग-अलग साइज के ईयर टिप्स के साथ आते हैं।
  • नए एयरपॉड्स प्रो में इनोवेशन वेंट सिस्टम भी दिया गया है ताकि किसी तरह के प्रेशर से बचा जा सके।
  • ये एयरपॉड्स स्वेट यानि पसीना और वॉटर रेजिस्टेंट है।
Airpods Pro Price India
zdnet
  • इस एयरपॉड्स में ट्रांसपेरेंसी मोड भी है। जिसके चलते यूजर चाहे तो म्यूजिक सुनते हुए बाहर का साउंड भी सुन सकेगा। स्टेम में लगे फोर्स सेंसर से यह आसानी से एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन से ट्रांसपेरेंसी मोड में स्विच होता है।
  • एयरपॉड्स प्रो में ईयर टिप फिट टेस्ट की सुविधा भी मौजूद है।
  • यह एपल एयरपॉड्स एच1 चिप पर बेस्ड है। यह आईओएस 13.2, आईपैड ओएस 13.2, वॉच ओएस 6.1, टीवी ओएस 13.2, मैक ओएस कैटालिना 10.15.1 पर चलने वाले डिवाइस पर ही काम करेगा।
Facebook Comments