अब तक आपने आयताकार, चौकोर, फोल्डेबल, स्लाइडिंग फोन तो मार्केट में खूब देखें होंगे लेकिन क्या कभी आपने गोल आकार वाले फोन के बारे में सुना है। नहीं…तो जल्द ही ये फोन मार्केट में बिक्री के लिए आने वाला है। हाल ही में सीईएस 2020 यानि कन्ज्यूमर इलेक्ट्रोनिक शो 2020 (CES 2020) में इस फोन की पहली झलक दिखाई गई है। जिससे लोग खास प्रभावित नज़र आ रहे हैं। ये दुनिया का पहला फोन होगा जो गोल आकार में होगा। गोल आकार में होने के चलते ही इस फोन को सर्कल फोन का नाम दिया गया है। चलिए आपको हाथ पर बांधने वाली घड़ी के आकार के इस फोन के बारे में विस्तार से जानतारी देते हैं। 

cyrcle phone

हथेली के साइज़ जितना है सर्कल फोन

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसकी शेप और इसका साइज़। ये फोन दुनिया का इकलौता राउंड शेप का फोन है। जो साइज़ में ज्यादा बड़ा नहीं है। ये फोन हथेली जितना ही बड़ा है। जिससे हाथ में इसकी पकड़ काफी मजबूत रहती है। 

ड्यूल सिम कर सकते हैं यूज़ 

इस छोटे से स्मार्टफोन में भी दो सिम इस्तेमाल करने का ऑप्शन दिया गया है। यानि जिस तरह बाकी स्मार्टफोन में ड्यूल सिम की सुविधा मिलती है ठीक उसी तरह इस छोटे से फोन में भी आपको ये फैसिलिटी मिल सकेगी। फोन की डिस्प्ले की बात करें तो इसमें एलईडी डिस्प्ले दी गई है।

फोन में मिलेंगे 2 हेडफोन जैक

इस छोटे से स्मार्टफोन की एक बड़ी खासियत ये है कि इस स्मार्टफोन में आपको 2 हेडफोन जैक मिलते है जिससे एक ही समय में दो लोग गाना सुन सकते हैं या वीडियो देख सकते हैं। जबकि बाकी स्मार्टफोन में ये फीचर नहीं मिलता।

13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा

इस सर्कल स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक कैमरे के बारे में कुछ जानकारी हासिल नहीं हुई लेकिन इसका फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जो शानदार सेल्फी लेने में सक्षम होगा। 

सर्कल एप पर चल रहा है काम

फोन भले ही राउंड है लेकिन इसमें एप अभी भी आयताकार में ही नज़र आ रही हैं यानि गोल एप डिज़ाइन को लेकर अभी काम अधूरा ही है। जिस पर काम किया जा रहा है। 

फोन की कीमत का खुलासा नहीं

फोन की एप डिज़ाइनिंग में अभी कुछ काम बाकी है। लिहाज़ा अभी फोन पूरी तरह से बिक्री के लिए मार्केट में आने के लिए तैयार नहीं है। लिहाज़ा फोन की कीमत को लेकर भी कोई खुलासा अभी नहीं किया गया है। वहीं ख़बरें ये हैं कि इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा। 

Facebook Comments