Google Nest Mini India: आखिरकार गूगल ने अपने लेटेस्ट स्मार्ट स्पीकर ‘गूगल नेस्ट मिनी’ (Google Nest Mini) को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाज़ार में लॉन्चिंग के बाद अब ये सेल के लिए तैयार है। आपको ये भी बता दें कि ये स्पीकर 2017 में लॉन्च हुए गूगल होम मिनी के अपग्रेड वर्जन के तौर पर लॉन्च हुए हैं। पर लुक्स में भले ही ये गूगल होम मिनी के हूबहू हो लेकिन ये होम मिनी से कई मामलों में बेहतर है, खासतौर से सांउंड क्वालिटी के मामले में। चलिए आपको गूगल नेस्ट मिनी की कीमत और फीचर्स से रुबरु करवाते हैं।

google nest mini launched in india
beebom

गूगल नेस्ट मिनी के फीचर्स [Google Nest Mini Features]

  • गूगल नेस्ट मिनी भारत में चाक और चारकोल दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किए गए हैं।  लेकिन ग्लोबल मार्केट में यह कोलर और लाइट ब्लू कलर में भी मौजूद है हालांकि भारत में इसे केवल 2 ही रंगों में उपलब्ध कराया गया है।
  • गूगल नेस्ट मिनी ओरिजनल गूगल होम मिनी की तुलना में दो गुना स्ट्रांग बेस के साथ लॉन्च किया गया है और यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है।
  • गूगल नेस्ट मिनी में कस्टम ड्राइवर का इस्तेमाल भी किया गया है।
  • गूगल मिनी होम के अपग्रेडेड वर्जन में नया इंटरकॉम फीचर भी दिया गया है जिससे फायदा ये होगा कि यूजर कॉलिंग के साथ-साथ अन्य स्मार्ट डिवाइस जैसे स्पीकर और डिस्प्ले भी कंट्रोल कर सकेंगे।
  • वहीं अगर ऑडियो कंटेंट सुनते समय यूजर डिवाइस के पास अपना हाथ ले जाता है तो स्पीकर में मौजूद लाइट ऑटोमैटिक ऑन हो जाएंगी, जिससे इसकी आवाज को भी कंट्रोल यानि ज़रूरत के हिसाब से कम या ज्यादा किया जा सकेगा।
  • इंडियन कस्टमर को ध्यान में रखते हुए इसे अग्रेंजी और हिन्दी दोनों भाषाओं में काम करने के लिए तैयार किया गया है।

गूगल नेस्ट होम की कीमत [Google Nest Mini india Price]

इन स्पीकर्स की खासियत तो हमने आपको बता दी अब आप इसकी सही कीमत भी जान लीजिए। ये गूगल नेस्ट मिनी स्पीकर्स 4,499 रुपए में आपके हो सकते हैं। और अब ये फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए भी उपलब्ध है। यहां आप ऑनलाइन ऑर्डर देकर भी से इसे मंगवा सकते हैं।

Facebook Comments