Instagram par Follower Kaise Badhaye: एक समय था जब लोग अपने रिश्तेदारों और परिवार वालों से बात करने के लिए खत लिखा करते थे। खत ही एक माध्यम था एक जगह से दूसरी जगह अपनी बात पहुंचाने का। बाद में फोन का आविष्कार हुआ लेकिन हर किसी के पास इसकी सुविधा उपलब्ध नहीं थी। लेकिन आज के समय की बात करें तो आज के समय लोग देश और दुनिया के किसी भी कोने में हों, अपने घरवालों और रिश्तेदारों से वो हमेशा जुड़े रहते हैं और इसका माध्यम है सोशल मीडिया।

बता दें कि सिर्फ घरवाले और रिश्तेदार ही नहीं बल्कि देश और दुनिया से भी आप सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहते हैं। जहां एक समय था जब सोशल मीडिया एक-दूसरे से लोगों को कनेक्ट करता था लेकिन बीतते समय के साथ अब सोशल मीडिया लोगों की कमाई का जरिया और फेमस होने का जरिया भी बन गया है। आज के समय पर कई सोशल मीडिया साइट्स आपको पैसा भी देती हैं। हालांकि, उसके लिए आपके उस अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा होनी चाहिए।

बात करें सेलेब्स की तो इन लोगों की लोकप्रियता के कारण इनके फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर काफी आसानी से बढ़ जाते हैं लेकिन जब बात आती है आम लोगों की तो उनको अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाना थोड़ा मुश्किल होता है। हालांकि, यदि आप अपने पोस्ट और कुछ चीजों पर ध्यान दे तों आप भी अपने फॉलोअर्स आसानी से बढ़ा सकते हैं। आपको अपने अकाउंट पर ऐसे कंटेट डालने हैं जिससे लोग आकर्षित हों। इसी के साथ उन लोगों को फॉलो करें जिनके सोशल मीडिया अकाउंट पर पहले से काफी ज्यादा फॉलोअर्स हों। लेकिन इन सबके बाद भी आपके फॉलोअर्स नहीं बढ़ रहे हैं तो परेशान होने की बात नहीं हैं। क्योंकि आज की ये पोस्ट आपके लिए ही है।

जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही सोशल मीडिया के माध्यम इंसटाग्राम पर अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने का तरीका बताएंगे, जिसे अपनाकर आप पूरी दुनिया में फेमस तो होंगे ही साथ ही आप कमाई भी कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका।

हैशटैग (#) का प्रयोग करके [Instagram par Follower Kaise Badhaye]

hashtag
woorise

बता दें कि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको अपने पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा हैशटैग यूज करने चाहिए। उदाहरण के तौर पर ##FF(Follow Friday), #Instafollow, #I4I(like for like), #followback, and #tagforlike इस प्रकार #tag लगा कर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। इसी के साथ यदि आप अपने अकाउंट पर किसी सेलिब्रिटी की तस्वीर शेयर कर रहे हैं तो उसके नाम के हैशटैग का प्रयोग करें। जैसे- #Prabhas #Akshay #Hrithik #Salmankhan

ठीक उसी तरह से यदि आप कोई पोस्ट शेयर कर रहे हैं जिनमें comedy, joke, हो तो आप अपने पोस्ट पर #Funny, #Comedy, #Funny जैसे टैग्स का यूज जरूर करें।

सही जानकारी

बता दें कि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप अपने बारे में उसमें सही जानकारी भरें। आपकी आईडी फेक नहीं लगनी चाहिए। साथ ही इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल को पब्लिक रखें और अपने बारे में अच्छी जानकारी दें। अच्छे-अच्छे पोस्ट डालें और लिंक शेयर करें।

बता दें कि ये तो कुछ नार्मल तरीके हैं। आप कुछ ऐप्स की मदद से भी अपने फॉलोअर्स आसानी से बढ़ा सकते हैं। नीचे बताए गए ऐप्स को डाउनलोड करके भी आप अपने इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। इतना ही नहीं अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आप उनकों पैसों के द्वारा खरीद भी सकते हैं। तो चलिए आपको हम बताते हैं एक ऐसी साइट जिसके द्वारा आप अपने इंस्टाग्राम पेज के फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।

इस तरह से बढ़ाएं फॉलोअर्स

  • सबसे पहले Http://148956। addgramfollowes। com वेबसाइट को Open करें।
  • अब यहां अपना इंस्टाग्राम यूजर नेम डाले और कनेक्ट टू अकाउंट पर क्लिक करें।
  • जब साइट खुल जाए तो आपको जितने फॉलोअर्स बढ़ाने हो उनको सेलेक्ट करें और जनरेट फॉलोअर पर क्लिक करें।
  • कुछ देर प्रोसेसिंग होने के बाद आपके अकाउंट पर फॉलोअर्स भेजे जाएंगे। बता दें कि इस दौरान पेज को ना तो बैक करें और ना ही रिफ्रेश करें।
  • अब आपके सामने ह्यूमन वेरिफिकेशन का पेज खुल कर आएगा, जिसमें आपको दो एप्स दिए जाएंगे। इनमें से आपको किसी एक ऐप को इंस्टाल करके तकरीबन 30 सेंकड तक चलाना है।
  • उसके बाद आपको इस वेबसाइट के ऊपर ‘कांग्रेच्युलेशन आपके इन्स्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ गए हैं’ इस तरह का मैसेज आएगा।
  • अब धीरे-धीरे आपके इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स बढ़ना शुरू हो जाएंगे।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें। 

Facebook Comments