आज के दौर में लाइफ स्टाइल बिल्कुल बदल चुकी है। आज महज़ रोटी, कपड़ा और मकान ही जिंदगी नहीं है। बल्कि जीवन इससे भी आगे निकल चुका है। दुनिया जैसे-जैसे आधुनिक हो रही लोगों के रहने का अंदाज़ भी उसी तरह बदल रहा है। आजकल लोगों की जेब कितनी भारी है इसका अदाज़ उनका रहन-सहन देखकर ही लगाया जाता है। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अपने घर को जगमग और सुदर बनाकर रखना पसंद करते हैं तो ये ख़बर आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है।

दरअसल चीनी कंपनी शाओमी ने अब भारत में अपना स्मार्ट एलई़डी बल्ब लॉन्च करते हुए उसकी बिक्री शुरू कर दी है।इस एलईडी बल्ब की खासियत है कि ये 11 सालों तक बिना फ्यूज़ या खराब हुए चलेगा लेकिन इसके लिए आपको 1299 रूपए खर्च करने होंगे।

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बिक्री

अगर इस स्मार्ट वर्ल्ड में स्मार्ट बल्ब को अपना बनाना चाहते हैं तो अमेजन और फ्लिपकार्ट पर इस बल्ब की बिक्री शुरू हो गई है। दोनों में से किसी भी साइट पर जाकर आप इस बल्ब की ऑनलाइन शोपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा mi.com पर जाकर भी आप इस स्मार्ट बल्ब को अपना बना सकते हैं। खास बात ये है कि इस बल्ब को ऑपरेट करने के लिए आपको MI app डाउनलोड करनी होगी।

Xiomi mi Smart Bulb की खासियत

  1. कंपनी इस बल्ब से 1.6 करोड़ रंग की रोशनी निकलने का दावा कर रही है।
  2. मूड के हिसाब से घर में रौशनी को कर सकते हैं एडजेस्ट
  3. ये बल्ब एक एप के ज़रिए आपके फोन से कनेक्ट हो सकता है।
  4. ये बल्ब 10 वाट का है जो 800 ल्यूम्स डिलिवर करता है।
  5. बल्ब की ब्राइटनेस से लेकर उसका तापमान (Temperature) भी केवल आपके फोन से ही कंट्रोल किया जा सकता है।
  6. ये एक बल्ब 11 साल तक चलेगा और केवल एक बल्ब की कीमत 1299 रूपए रखी गई है।
  7. ये स्मार्ट बल्ब अमेजन एलेक्सा और गूगल होम से भी कनेक्ट होकर आपकी वॉयस को भी फॉलो करता है। जिससे बल्ब के ऑन और ऑफ होने की टाइमिंग सेट की जा सकती है।
Facebook Comments