MI Note 10: हाल ही में चाइनीज़ कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने रेडमी नोट 8 सीरीज़ को लॉन्च कर बाज़ार में धमाका किया था और अब कंपनी एमआई नोट 10 (MI Note 10) लॉन्च करने की पूरी तैयारियों में जुटी है। वहीं हाल ही में इस फोन का ऑफिशियल टीज़र भी जारी कर दिया गया है जिससे पता चलता है कि ये फोन दुनिया का पहला 108 मेगापिक्सल कैमरे (First 108 MP Camera) वाला फोन बनने जा रहा है। ये पैंटा कैमरा फोन होगा यानि इस फोन के पिछले हिस्से में 5 कैमरे लगे होंगे हालांकि इस अधिकारिक टीज़र से फोन के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल रही लेकिन इस फोन की सबसे बड़ी खासियत ज़रूर सामने आ गई है और वो है 108 मेगापिक्सल कैमरा। हालांकि दावा किया जा रहा है कि मी सीसी9 प्रो (CC9 Pro) और मी नोट 10 स्मार्टफोन दोनों एक ही है। और अगर वाकई ऐसा है तो मी नोट 10 के बारे में काफी बातें पता लगाई जा सकती है। जैसे – इस फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 12 मेगापिक्सल वाला टेलीफोटो कैमरा, एक मैक्रो कैमरा और एक पोर्ट्रेट शूटर होगा। इसके साथ ही टेलीफोटो लेंस फोन को 10x हाइब्रिड ज़ूम और 50x डिजिटल ज़ूम किया जा सकेगा।

mi note 10
gadgets ndtv

लॉन्च की तारीख का नहीं हुआ है खुलासा

हालांकि दुनिया का पहला 108 मेगापिक्सल कैमरे वाले फीचर का ये फोन लॉन्च कब होगा इसके बारे में कंपनी ने कोई तारीख का ऐलान नहीं किया है। हालांकि चीन में शाओमी मी सीसी9 प्रो 5 नवंबर को लॉन्च होगा जिससे इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी मिल सकती है।

मी नोट 10 के बाद मी नोट प्रो भी होगा लॉन्च

ख़बरे ये भी है कि मी नोट 10 के बाद कंपनी मी नोट प्रो भी लॉन्च करेगी हालांकि इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। फिलहाल मी नो 10 की लॉन्चिंग पर ही काम चल रहा है इसके बाद ही मी नोट 10 प्रो को मार्केट में लाया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन भी लॉन्च हो चुका है। चीनी कंपनी रियलमी ने सितंबर में ही लेटेस्ट स्मार्टफोन रियलमी XT को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। जिसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप है। यह देश का पहला फोन है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। इसकी कीमत 15,999 रुपए है जबकि टॉप वैरिएंट की कीमत 18,999 रुपए निर्धारित की गई है। वहीं अब इंतज़ार दुनिया के पहले 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले फोन का है।

Facebook Comments