Moto Razr 2019: मोटो (Moto) के फोल्डेबल फोन तो आपको याद ही होंगे। एक ज़माना था जब फोल्डेबल फोन का हर कोई दीवाना था लेकिन उस दौर में फोन इतना समार्ट नहीं हुआ करता था। जितना कि आज है। वहीं जो लोग आज भी फोल्डेबल फोन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं उनके लिए एक खुशखबरी है। मार्केट में मोटो रेजर(Moto Razr) की वापसी हो गई है वो भी बिल्कुल नए अंदाज़ में। जी हां लेनोवो(Lenevo) के स्वामित्व वाले मोटोरोला ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटो रेजर को बाज़ार में लॉन्च कर दिया है। लेकिन इस वर्टिकल फोल्डेबल स्मार्टफोन का भारतीय बाज़ार में लॉन्चिंग का इंतज़ार अभी खत्म नहीं हुआ है। कोई फाइनल डेट तो सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है जल्द ही भारतीय मार्केट में भी ग्राहकों के लिए ये फोन उपलब्ध होगा।

मोटो रेजर के फीचर (Moto Razr Foldable)

moto razr 2019
businesstoday

मोटो रेजर की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो वो है इसकी डबल स्क्रीन यानि मोटो रेजर में दो स्क्रीन मौजूद हैं। एक अंदर जबकि दूसरा बाहर की तरफ। यानि जब डिवाइस अनफोल्ड होगी तो ये 6.2-इंच का OLED डिस्प्ले आता है। वहीं जब फोन फोल्ड होता है इसमें 2.7 इंच का OLED डिस्प्ले नज़र आता है। जो अमूमन 4: 3 का आस्पेक्ट रेशियो देता है। इसके अलावा भी इसमें तमाम फीचर्स हैं जो इस तरह है।

  • इस फोन के बाहर क्विक व्यू डिस्प्ले में 16MP का कैमरा दिया गया है। खास बात ये है कि ये फोल्ड होने पर सेल्फी क्लिक की सुविधा भी देता है।
  • अनफोल्ड करने पर यही 16 मोगापिक्सल का कैमरा रियर कैमरा में बदल जाता है।
  • 16MP कैमरे में EIS, डुअल पिक्सेल ऑटोफोकस, लेजर AF और कलर कोरिलेटेड टेंप्रेचर डुअल एलईडी फ़्लैश जैसे फीचर्स हैं।
  • मोटो रेजर में 5 मेगापिक्सल का एक और कैमरा है।
  • मोटोरोला का ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी के साथ लॉन्च किया गया है।
  • मोटो रेज़र एंड्रॉइड 9 पर चलता है और 15W क्विक चार्जिंग सपोर्ट के साथ 2510mAh की बैटरी इसमें शामिल है।
  • इस फोन के साथ आपको वायरलेस चार्जर, रेज़र ईयरबड, यूएसबी-ए से यूएसबी-सी चार्जिंग केबल, एक पावर ब्रिक और यूएसबी-सी से 3.5 मिमी ऑडियो पोर्ट डोंगल भी मिलता है। जो भी इसकी एक बड़ी खासियत में शुमार है।

मोटो रेज़र की कीमत (Moto Razr 2019 Price)

कंपनी की सेल अमेरिका में विरजोन कंपनी के लिए है जिसकी सेल 26 दिसंबर से शुरू होगी। वहीं इसकी कीमत 1500 डॉलर रखी गई है। हालांकि भारतीय बाज़ार में फोन को लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इसके इंडियन मार्केट में भी आने की उम्मीद हैं।

Facebook Comments