शाओमी ने भारत में अपना नया फ़ोन शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो लॉंच कर दिया है। शाओमी किफायती दामों एवं आधुनिक फीचर्स के वजह से काफी लोकप्रिय रहता है। शाओमी का यह फ़ोन चार कैमरों से लैस है। इसमें दो सेल्फी कैमरा और दो रियर कैमरा है, साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 6 जीबी तक रैम है। यह फ़ोन दो वैरिएंट में उपलब्ध है।आज हम आपको रेडमी नोट 6 प्रो स्पेसिफिकेशन के बारे में बताने जा रहे है

Redmi Note 6 pro specification

चार कैमरे वाला Xiaomi का यह पहला फ़ोन है। इसमें दो रियर कैमरा पहला कैमरा 20 MP और दूसरा कैमरा 2 MP का है। इसमें दो सेल्फी कैमरे भी है, पहला कैमरा 12 MP का है, और दूसरा कैमरा 5 MP का है।

इसका डिस्प्ले साइज 6.26 इंच का हैं। इसका HD डिस्प्ले 2280 x 1080 पिक्सेल का हैं।

वही अगर इसके ऑपरेटिंग सिस्टम और प्रोसेसर की बात करें तो, इसमें एंड्राइड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम और ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया हैं।

रेडमी नोट 6 प्रो के कनेक्टिविटी फीचर में ब्लूटूथ 5.0, ऑडियो जैक 3.5 mm, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11ac शामिल किये गए हैं ।

रेडमी नोट 6 प्रो दो वैरिएंट में उपलब्ध हैं, पहला वैरिएंट 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। हलाकि दोनों ही वैरिएंट कमाल के हैं। मगर 6 जीबी रैम के होने की वजह से यह कभी लैग नहीं करता और इससे मल्टीटास्किंग बड़ी ही आसान हो जाती हैं।

रेडमी नोट 6 प्रो की बैटरी 4000 mAH की हैं। आम इस्तेमाल में इसकी बैटरी एक दिन से ज्यादा चल सकती हैं।

redmi note 6 pro specification

इन दिनों आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस का बोल बाला हैं। रेडमी नोट 6 प्रो ने इस फीचर को भी अपने फ़ोन में इन्क्लुडे किया हैं। कंपनी का दावा हैं की इस फ़ोन के कैमरा ऐप में AI सीन डिटेक्शन हैं। कंपनी की माने तो इसका रियर कैमरा AI का इस्तेमाल करके 31 सीन की पहचान कर सकते हैं और सेल्फी कैमरा 12 सीन डिटेक्शन में कामयाब हैं।

Redmi Note 6 Pro Features

रैम/RAM4 GB/ 6 GB
स्टोरेज/Storage64 GB
ऑपरेटिंग सिस्टम/Operating Systemएंड्राइड ओरीओ (8.1)
प्रोसेसर/Processorओक्टा कोर प्रोसेसर
कैमरा/Camera12 MP + 5 MP सेल्फी कैमरा, 20 MP + 2 MP रियर कैमरा
फिंगरप्रिंट सेंसर/Fingerprintहाँ
फेस अनलॉक/Face Unlockहाँ
फ़ास्ट चार्जिंग/Fast Chargingहाँ
बैटरी/Battery4000 mAh
कनेक्टिविटी/Connectivity 4G ड्यूल सिम, ब्लूटूथ, वाई-फाई

 

Pricing

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो बड़ी ही किफायती दामों में भारतीय मार्किट में उतारा गया हैं। इसके 6 जीबी वैरिएंट की कीमत 14 हज़ार से 16 हज़ार के बीच है। और 4 जीबी वाले वैरिएंट की कीमत 13 हज़ार से 14 हज़ार के बीच है। इतने सारे फीचर्स के साथ यह फ़ोन बड़े ही कम दामों में मिल रहा है।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो हैंडसेट रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेड है। यह फ़ोन काफी मायनो में अपने पहले फ़ोन का अपग्रेड साबित हुआ है। रेडमी नोट 6 प्रो का नॉच डिस्प्ले काफी बड़ा और ब्राइट है। इसके यूजर इंटरफ़ेस में भी काफी बदलाव किये गए है। और इसको पहले से काफी अच्छा बनाने की कोशिश की गयी है और कंपनी काफी हद्द तक इसमें सफल रही है।

Facebook Comments