Whatsapp Dark Mode Feature: आज के दौर में वॉट्सएप (Whatsapp) सबसे चर्चित फीचर है। जिसे इंस्टेंट मैसिजिंग एप (Instant Messaging App) के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद व सबसे ज्यादा यूज़ किया जाता है। वहीं अब वॉट्सएप ने अपने डार्क मोड फीचर (Dark Mode Feature) को भी परीक्षण के लिए जारी कर दिया है। वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर को रोलआउट कर दिया है। लेकिन अभी इस फीचर का फायदा एंड्रॉयड यूजर्स (Andriod Users)को ही मिलेगा। बाद में इसे आईओएस यूजर्स (IOS Users) के लिए भी रोलआउट कर दिया जाएगा। वहीं आपको ये भी बता दें कि सबसे पहले इसे बीटा वर्जन के लिए रोलआउट किया गया था। अगर आप भी अपने फोन में इस फीचर को ऑन करना चाहते हैं तो सेटिंग में जाकर ऑन किया जा सकता है।

टेस्टिंग के लिए किया गया है रोलआउट

whatsapp dark mode update release date when ios android
dribbble

वॉट्सऐप डार्क मोड फीचर (Whatsapp Dark Mode Feature) अभी कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही दिया गया है। क्योंकि अभी इसके फाइनल रोलआउट का इंतज़ार है। फिलहाल ये केवल टेस्टिंग के लिए है। कंपनी इसे पूरी तरह टेस्ट करने के बाद ही फाइनल रोलआउट करेगी ताकि टेस्टिंग के दौरान किसी तरह की कोई खामी नज़र आई भी उसे पूरी तरह से ठीक किया जा सके। हालांकि डार्क मोड का स्टेबल अपडेट कब तक रिलीज होगा इसके बारे में अभी किसी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

बीते हफ्ते ही वॉट्सएप सिक्योरिटी को किया गया था इम्प्रूव

आपको बता दें कि फेसबुक स्वामित्व वाले वॉट्सएप में कुछ समय से काफी बदलाव व इम्प्रूवमेंट किया जा रहा है ताकि ऐप को और बेहतर बनाया जा सके। कुछ दिन पहले ही वॉट्सएप ने यूजर्स को इस बात का फैसला लेने की आज़ादी दी थी कि वो खुद तय करें कि उन्हे मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म पर किसी ग्रुप को ज्‍वॉइन करना है या नहीं। इस नई सेटिंग्‍स को चालू करने के लिए यूजर्स को एप की सेटिंग्‍स में जाकर अपने एकाउंट को टैप करना होगा, इसके बाद प्राइवेसी और ग्रुप्‍स को टैप करना होगा इसके बाद उसे एवरीवन, माई कॉन्‍टैक्‍ट्स या माई कॉन्‍टैक्‍ट्स एक्‍सेप्‍ट इन तीन विकल्‍पों में से किसी एक को चुनना होगा। जिसे वो चुनना चाहते हैं।

Facebook Comments