Xaiomi Launches Electric Toothbrush: आज के दौर में हर कोई दांतों की समस्या से परेशान है। दांतों में दर्द की समस्या तो कभी मसूड़ों से खून आने की। इसी तकलीफ को ध्यान में रखते हुए चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने एक ऐसा प्रोडक्ट लॉन्च किया जो आपकी दांतों की प्रोबल्म को काफी हद तक सॉल्व कर देगा। ये प्रोडक्ट है इलेक्ट्रिक टूथब्रश (Electric Toothbrush) जिसे लॉन्च करते हुए शाओमी ने इसके तमाम फीचर्स और खासियत के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई है। तो चलिए बताते हैं आपको क्यों खास है ये इलेक्ट्रिक टूथब्रश।

शाओमी की इलेक्ट्रिक टूथब्रश [Xaiomi ElectricToothbrush]

Xaiomi Launches Electric Toothbrush
indiatvnews

शाओमी की इलेक्ट्रिक टूथब्रश की बात करें तो इसे मिजिया कंपनी ने शाओनी के लिए तैयार किया है। साधारण टूथब्रश से इतर ये ब्रश खासतौर से दांतों की समस्या को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन की गई हैं। इसके डिज़ाइन की बात करें तो

  • श्याओमी के इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश में चार प्रोफेशनल ग्रेड नॉजल दिए गए हैं। जो चार तरह के पंचिंग मोड को सपोर्ट करता है। इस डिज़ाइन को यूएस एफडीए द्वारा सर्टिफिकेशन दिया गया है।
  • इसके अलावा इसमें नई इंटेलिजेंट मैग्नेट मोटर है जो 140PSI का वॉटर प्रेशर जनरेट करती है। इसके इतने अधिक दबाव के चलते ही यह मुंह के कोने कोने की बेहतर सफाई करता है।
  • कंपनी ने ये दावा किया है कि इसके हाई प्रेशर से दांतों की कैविटी खत्म होती है जिससे मसूड़े स्वस्थ और ताकतवर बनते हैं।
  • इस ब्रश से मसूड़ों में फंसे खाने के कणों को आसानी से बाहर निकाला जा सकता है।
  • ये ब्रश मसूड़ों का मसाज भी करती है, जिससे ब्लीडिंग जैसी समस्याओं में काफी आराम मिलता है और समस्या जड़ से खत्म की जा सकती है।

टूथब्रश के साथ आता है चार्जिंग सपोर्ट 

Xaiomi Launches Electric Toothbrush
en.gizchina.it

चूंकि ये इलेक्ट्रिक ब्रश है लिहाज़ा ये बैटरी से चलती है। इसके लिए टूथब्रश में 2200 एमएएच की लिथियम आयन बैटरी भी दी गई है। जिसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिलता है। सिंगल चार्ज करने पर यह कम से कम  में यह 45 दिन तक चलेगा।

Facebook Comments