शाओमी ने नए साल के मौके परअपना नया फ़ोन लांच किया है। शाओमी ने अपना 48 मेगापिक्सेल कैमरे वाला फ़ोन लांच कर दिया है। इसे बेजिंग के एक इवेंट में लांच किया गया है। वही रेडमी नोट 6 और रेडमी नोट 5 पहले से ही भारत में काफी लोकप्रिय रहे है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को रेडमी ब्रांड के तहत लॉन्च किया है। रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच की LED डिस्प्ले दी गई है। इस फ़ोन की खासियत यह है कि इसमें 48 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा दिया गया है।

शाओमी रेडमी नोट 7(Xiaomi Redmi Note 7) फीचर्स

रेडमी नोट 7 में Qualcomn स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 6 जेबी रैम दी गई है। इसकी बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है, 4000 mAH साथ ही इसमें फ़ास्ट चार्जिंग का भी फीचर दिया गया है। इसमें करीब 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज रखी गई है जिसे बड़ा कर 256 जीबी भी किया जा सकता है। इसमें स्टोरेज की कोई खास दिक्कत नहीं आने वाली है।

Xiaomi Redmi Note 7
AWOK

यह फ़ोन तीन वैरिएंट में उपलब्ध है। पहला वैरिएंट में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज दी गई है। वही दूसरा और तीसरा वैरिएंट 4 से 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। अगर इसके कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

शाओमी रेडमी नोट 7 में ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें एंड्राइड 9.0 का ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसके कनेक्टिविटी फीचर्स भी काफी अच्छे है, जैसे की ब्लूटूथ (5.0), वाई-फाई (802.11), इत्यादि। इसमें टाइप C पोर्ट दिया गया है। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Xiaomi Redmi Note 7
India Today

शाओमी रेडमी नोट 7 कीमत

यह फ़ोन अभी भारत में लांच नहीं हुआ है। यह फ़ोन अभी सिर्फ चीन में ही लांच किया गया है। चीन में इसकी कीमत 999 युआन (लगभग 10,000 रुपये), यह कीमत 3 जीबी वैरिएंट की लिए है। 4 जीबी वैरिएंट की कीमत 1,199 युआन (लगभग 12,000 रुपये) रखी गई है। वही 6 जीबी वैरिएंट की कीमत 1399 युआन(लगभग 14857 रुपये) है।

शाओमी रेडमी नोट 7 रिलीज़ डेट

शाओमी का यह फ़ोन भारत में भी जल्द ही लांच होने वाला है। यह फ़ोन भारत में काफी लम्बे समय से चर्चा में है। इस बार रेडमी नोट 7 का इनवाइट लीक हुआ है। कंपनी के अनुसार यह फ़ोन 12 फरवरी तक भारत में लांच होगा। कंपनी ने इस इनवाइट को एक टैगलाइन भी दी है। इनवाइट ने टैगलाइन दी है – “अपना टाइम आएगा”।

यह फ़ोन भारतीय मार्किट में भी प्रसिद्ध होने वाला है। इस फ़ोन का कैमरा फीचर भी काफी अच्छा है।

यह भी पढ़े: शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो फुल स्पेसिफिकेशन, फीचर्स, प्राइसिंग

Facebook Comments