Xiaomi Dual Display Smartphone: अब तक मार्केंट में केवल सिंगल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन ही उतारे गए हैं लेकिन अब जल्द ही डुअल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन (Dual Display Smartphone)भी यहां धूम मचाता नज़र आने वाला है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी श्याओमी(Xiaomi) ने हाल ही में डुअल-डिस्प्ले स्मार्टफोन का पेटेंट फाइल कराया है। इसका मतलब है ये कि अब बाज़ार में दो डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च होगा। अब तक केवल एक डिस्प्ले वाले फोन ही लॉन्च हुए हैं।

कैसा होगा डुअल डिस्प्ले फोन (Xiaomi Dual Display Smartphone)

Xiaomi Dual Display Smartphone
abcarena

श्याओमी ने जो फोन पेटेंट कराया है उसके मुताबिक इस स्मार्टफोन का प्राइमरी डिस्प्ले तो देखने में दूसरे आम फोन की तरह ही होगा, बस फर्क ये होगा कि इसमें दूसरी डिस्प्ले क्वाड कैमरा सेटअप की आकार जितनी होगी जो फोन के बैक पैनल पर लगीं होगी। ये दूसरी डिस्प्ले क्वाड रियर कैमरे के ठीक बगल में लगी होगी। चलिए अब आपको इस फोन के खास फीचर्स के बारे में बताते हैं। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक

  • इस फोन के सेकेंडरी डिस्प्ले में कॉलर आईडी और नोटिफिकेशन अलर्ट दिखेंगे। लेकिन ये तभी मुमकिन होगा जब फोन को रियर डिस्प्ले की तरफ से नीचे रखा जाएगा।
  • इस डुअल डिस्प्ले वाले फोन में कोई फ्रंट कैमरा नहीं होगा। बल्कि फोन की सेकेंडरी डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरे की मदद से ही सेल्फी ली जा सकेगी।

कीमत और लॉन्चिंग के बारे में नहीं है जानकारी

xiaomi will soon launch xiaomi dual screen smartphone
gsmarena

ये फोन कब लॉन्च होगा और किस कीमत पर आपको मिलेगा इसकी कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। लिहाज़ा इसके लिए स्मार्टफोन के दीवानों को थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

पांच पॉप अप कैमरे वाला फोल्डेबल फोन भी हुआ है पेटेंट

वहीं सिर्फ डुअल डिस्प्ले वाला फोन ही नहीं बल्कि चीनी कंपनी श्याओमी ने हाल ही में पांच पॉप-अप कैमरा सेटअप वाले फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया है। इस फोल्डेबल फोन की स्क्रीन बाहर की तरफ खुलेगी। खास बात ये है कि इस फोल्डेबल फोन में मिलने वाले पांच कैमरे रियर और फ्रंट दोनों तरह के कैमरों का काम करेगा। वहीं इसमें पतले बेजल्स और कोई नॉच नहीं मिलेगा।

Facebook Comments