(Dalhousie Tourism Places) हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले का नाम आता है, चंबा जिले के खूबसूरत शहर में एक नाम डलहौजी का भी आता है। डलहौजी में इस वक्त ठंड के साथ यहां बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है। पूरा डलहौजी बर्फ का चादर ओढ़े हुए है। डलहौजी में इस साल स्थानीय लोगों और पर्यटकों के चेहरे पर दोगुनी खुशी है। डलहौजी की सुंदरता को देवदार और चीड़ के पेड़ बढ़ाते हैं। यहां देश के सबसे बेस्ट बोर्डिंग स्कूल भी हैं।

Dalhousie Tourism Places
The Holiday India

इन सर्दियों मे बनाएं, इन खास स्थानों पर घुमने का प्लान! (Dalhousie Tourism Places)

डलहौजी को कुदरत ने प्राकृतिक खूबसूरती से सजाया है। यहां की खूबसूरती का दीदार करने लोग दूर- दराज से आते हैं। यहां घूमने के लिए हर साल हजारों की संख्या में सैलानी आते हैं और यहां की हसीन वादियों का लुत्फ उठाते हैं।

सर्दियों के मौसम में घूमने का मजा दोगुना होता है। सर्दियों में ज्यादातर लोग क्रिसमस और नए साल पर घूमना पसंद करते हैं। अगर आपको पहाड़ वादियों और ऐतिहासिक जगहों पर घूमना पसंद है, तो हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जहां जाकर आप वहां की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश में कुछ और खूबसूरत जगह

Dalhousie Tourism Places
AajTak

बड़ा पत्थर

डलहौजी से महज चार किलोमीटर की दूरी पर यह गांव स्थित है। यहां भुलावनी माता का मंदिर है जिसके दर्शन करने लोग दूर-दराज से आते हैं।

Dalhousie Tourism Places
Oneindia Hindi

धाइनकुंड

यह स्थान डलहौजी से करीब दस किलोमीटर की दूरी पर है यहां एक साथ बहती तीन नदियों का मेल देखने लोग आते है। सैलानियों के लिए यह जगह सबसे लोकप्रिय है।

Dalhousie Tourism Places
m.dailynews360.patrika.com

बकरोटा हिल्स

यहां घूमने आने वाले लोग पहाड़ों के खूबसूरत नजारे जरूर देखते हैं।

Dalhousie Tourism Places
Lifestyle Fashion and Tips in Hindi, Gharelu Nuske, kya Kaise in Hindi

सुभाष बावली- जीपीओ से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस जगह पर लोग बर्फ से ढकी चोटियों को देखने आते हैं।
सतधारा- यहां के पानी से कई तरह के दवाई बनती है। इस पानी को लोग पवित्र पानी मानते है।

Facebook Comments