Top Tourist places in Phuket: अगर आप विदेश यात्रा या फिर फोरेन डेस्टिनेशन पर होलीडे मनाने की सोच रहे हैं तो फुकेत आपके लिए बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकती है। यूं तो थाईलैंड का कोना-कोना देखने लायक है लेकिन फुकेत के क्या कहने। घूमने और मौज मस्ती के लिए बेहतरीन माना जाता है फुकेत। जहां जिंदगी के हर मजे लिए जा सकते हैं। फुकेत के बीच हो या फिर यहां की वाइल्ड लाइफ…सभी कुछ देखने लायक है। यहां के बीच दुनिया के बेहतरीन बीचो में शुमार है तो यहां की राफ्टिंग दुनिया में मशहूर। इसलिए फुकेत आपके लिए ड्रीम डेस्टिनेशन साबित हो सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि फुकेत में आप कहां -कहां कैसे इन्जवॉय कर सकते हैं। और कहां बना सकते हैं अपनी छुट्टियों को और भी यादगार।

फुकेत के शानदार बीच [Phuket Beaches]

phuket beach
travelbyinterest

फुकेत के बीच दुनियाभर में मशहूर है। जहां घूमने के लिए दुनिया भर से लोग पहुंचते हैं। अगर आप यहां आएं तो  हम्पिंग बीच पर घूमना ना भूलें, क्योंकि ये नहीं देखा तो क्या देखा। इस बीच को सबसे शांत और सुंदर माना जाता है जहां आप अपनों के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं। इसके अलावा यहां के कमाला, कलीम, कटा नोई और नाई हन जैसे बीचो पर भी जाया जा सकता है।

बंगला रोड [Bangla Road Phuket] 

bangla road phuket
inphuket

अगर जिंदगी को भरपूर जीना चाहते हैं या नाइटलाइफ इन्जॉय करना चाहते हैं तो फुकेत का बंगला रोड आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन साबित होगा। ये फुकेत की खास जगहों में से एक है। जहां की अपनी एक अलग दुनिया है। फुकेत के पटोंग बीच इलाके में स्थित, बंगला रोड शोर शराबे वाली जगह है जहां कई रेस्टोरेंट, बार, डिस्कोथेक्स, नाइटक्लब्स और गो-गो बार का घर है। अगर आप बार वगैरह में नहीं भी जाना चाहते तो इस इलाके की सैर आपको एक बार तो जरूर करनी चाहिए।

प्रॉमथेप केप [Promthep Cape]

promthem cape
ithaka

ज़रा सोचिए, आप एक ऊंची चट्टान पर खड़े हैं जहां से आपको दूर तलक केवल समुद्र ही समुद्र नज़र आ रहा है और वो भी मुफ्त। अगर आप ऐसी लोकेशन पर जाना चाहते हैं तो फुकेत के प्रॉमथेप केप जरूर आइए जो फुकेत के सबसे मशहूर स्थानों में से एक है। यहां आकर आप रोमांचित हो उठेंगे। केप पर एक लाइटहाउस भी है जहां कई ऐतिहासिक कलाकृतियां मौजूद हैं यहां जाने के लिए कोई शुल्क नहीं लगता। सूर्योदय या सूर्यास्त के समय जाएंगे तो बेहतरीन नज़ारों का लुत्फ उठा पाएंगे।

नेक्कर्ड हिल्स

फुकेत में नेक्कर्ड हिल्स भी देखने व घूमने लायक जगह है। जहां की चोटी पर मौजूद बुद्ध प्रतिमा यहां के आकर्षण का केंद्र है। ये प्रतिमा कई मील पहले ही नज़र आ जाती है। जो 45 मीटर ऊंची बताई जाती है। इसके अलावा इस प्रतिमा तक पहुंचने के रास्ते को देखकर भी आप अचंभित हो जाएंगे। इसके अलावा इस पहाड़ की चोटी से शानदार नज़ारों को देख कर आप दंग न हो जाए तो कहना।

फुकेत शहर [Phuket City]

phuket city
lonelyplanet

किसी भी नए शहर जाएं तो वहां की संस्कृति से रूबरू होना बेहद जरूरी है। क्योंकि संस्कृति से ही उस जगह के बारे में सब कुछ जानने का मौका मिलता है। अगर आप फुकेत जा रहे हैं तो फुकेत के पुराने शहर ज़रूर जाएं यहां आपको फुकेत की सभ्यता के साथ-साथ यूरोपियन संस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी। यहां की गलियों में सैर करें, ऐतिहासिक स्थलों को देखें और अपनी छुट्टियों को और भी शानदार बनाएं।

Facebook Comments