घूमना हर किसी की पहली पसंद होता है और नई-नई जगह लोगों को घूमना बहुत पसंद आता है। छुट्टियां आते लोग घुमने का प्लान बनाने लग जाते है। जब भी हम घुमने का प्लान बनाते है तो बुकिंग से लेकर डेस्टिनेशन तक का काम तो हम आसानी से कर देते है लेकिन जब बात पैकिंग की आये तो मुश्किल खड़ी हो जाती है, फिर भी कैसे भी करके हम पैकिंग कर ही लेते है।

लेकिन अपने सफर को यादगार और अच्छा बनाने के लिए लेटेस्ट एक्सेसरीज के बारे में भी ध्यान होना बहुत जरुरी है। आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही कम्फर्टेबल और सुरक्षित सफर के लिए एक्सेसरीज के बारे में बताएँगे ताकि आपका सफ़र अच्छे से हो और यह चीजें आपके बहुत काम आयें।

सफर की परेशानी को दूर करेगी यह एक्सेसरीज (Travel Accessories for Comfortable Journey)

  1. लाइफस्ट्रा

अगर आप घुमने जा रहे है तो कैपिंग, माउंटेनिंग, हाईकिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटी के लिए लाइफस्ट्रा बहुत काम की चीज है। यह लगभग 1000 लीटर गंदे और दूषित पानी को पीने लायक बना सकता है। साफ़ सी बात है खाना भले ही साफ़ ना मिले लेकिन पानी आपको हमेशा साफ़ मिलेगा। इससे आप सफर के दौरान होने वाली हेल्थ प्रॉब्लम से बच सकते है।

  1. पॉवर बैंक
travel accessories for comfortable journey
souq

ट्रेवल के दौरान फ़ोन को चार्ज रखना बहुत जरुरी होता है क्योंकि कब यह दम तोड़ जाए कुछ कह नहीं सकते और फ़ोन के बिना तो सारे काम रुक जाते है। ऐसे में अपने साथ पॉवर बैंक ले जाए जिससे आप अपने मोबाइल को चार्ज कर सके।

  1. टॉर्च

टार्च की जरूरत आपको काफी जगह होगी जैसे आप ट्रेकिंग और कीपिंग जैसी एक्टिविटी करते हो तब भी और कई जगह आपको इसकी जरूरत पड़ सकती है।

  1. इ-लगेज स्केल

कई बार हम जरूरत से ज्यादा सामान पैक कर देते है जिससे हमें एअरपोर्ट परेशानी होती है और हमें वहां सामान खाली करना होता है। इससे अच्छा है की आप पहले ही इ-लगेज स्केल से सामान का वजन पता कर ले और इसे अपने साथ रखें ताकि वापिस आते समय भी वजन का पता रहे।

  1. बैग पैक कवर

बैग भले ही वाटरप्रूफ हो या नहीं बैग का कवर साथ में जरुर रखे। बदलते मौसम में इसकी जरूरत कभी भी पड़ सकती है। भले ही बैग वाटरप्रूफ है लेकिन कई बार वाटरप्रूफ बैग में भी फ़ोन, पॉवर बैंक, कैमरा आदि खराब हो सकता है।

  1. सेफ्टी लॉक
travel accessories for comfortable journey
amazon

सेफ्टी लॉक हर जगह आपके कीमती सामान की हिफाजत करती है, इसलिए हमेशा इसे अपने साथ रखे।

Facebook Comments