Choked Movie Review: हमेशा लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए मशहूर अनुराग कश्यप बॉलीवुड के एक ऐसे डायरेक्टर हैं जिनकी फिल्में रिलीज़ होने का लोग हमेशा इंतज़ार करते हैं। “गैंग्स ऑफ़ वासेपुर”, “रमन राघव”, “अग्ली” और “मुक्केबाज़” जैसी लीक से हटकर फिल्में बनाने के बाद अनुराग ने नेटफ्लिक्स के लिए “चोक्ड: पैसा बोलता है” बनाई। नेटफ्लिक्स के साथ ये अनुराग का तीसरा प्रोजेक्ट है इससे पहले वो सेक्रेड गेम्स और लस्ट स्टोरीज बना चुके हैं। नए एक्टर्स को लेकर बनाई गयी दो घंटे की फिल्म चोक्ड एक मिडिल क्लास परिवार की कहानी है जिसमें नोटबंदी को भी दर्शाया गया है।

क्या है फिल्म की कहानी ? (Story of Choked Movie)

Choked Review
Netflix

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित “चोक्ड: पैसा बोलता है” कि एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है, जो पैसों की तंगी से गुजर रहा होता है । इस परिवार में हस्बैंड वाइफ और उनका बेटा हैं, फिल्म की नायिका सयामी खेर फिल्म में सरिता के किरदार में नजर आती हैं। सरिता अपने पति और बेटे के साथ मुंबई की एक छोटी सोसाइटी में रहती है। उसे हमेशा पैसों की चिंता सताती है क्योंकि, उसका पति कोई काम नहीं करता है। जबकि सरिता खुद बैंक में खजांची है, घर चलाने के लिए हर दिन वो मेहनत करती है। एक दिन उसके घर के किचन का सिंक चोक्ड हो जाता है, सरिता रात में नींद से उठकर जब किचन में जाती है तो उसे सिंक से आती कुछ आवाज़ें सुनाई देती है। जब सरिता सिंक का पाइप हटाकर देखने जाती है तो वहां से गटर के पानी के साथ ही प्लास्टिक के पन्नियों में बंद नोट की कुछ गड्डियां मिलती है। सरिता को काफी आश्चर्य तो होता है लेकिन उसे पैसे मिलने की ख़ुशी सबसे ज्यादा होती है। इसके बाद रोज रात को सिंक की पाइप से पैसे मिलने का सिलसिला शुरू हो जाता है। लेकिन अंत में कुछ ऐसा होता है जिससे सरिता हक्का बक्का रह जाती है। अब पूरी कहानी हम आपको नहीं बताने जा रहे हैं। बेहतर है आप खुद देखें और इस फिल्म को एन्जॉय करें।

सभी किरदारों ने एक से बढ़कर एक अभिनय किया

एक अरसे के बाद अनुराग कश्यप की कोई फिल्म आई हैं जिसमें आपको किसी प्रकार की कोई हिंसा और गाली गलौज नहीं दिखाई देगी। साफ़ सुथरी मराठी परिवार की कठिनाईओं को दर्शाती इस फिल्म में सरिता का किरदार बेहद खूबसूरती के साथ सयामी खेर ने निभाया है। सरिता के पति सुशांत का किरदार रोशन मैथ्यू ने निभाया है। फिल्म में पड़ोसी के अहम किरदार में नजर आई हैं अमृता सुभाष। सभी कलाकारों ने बेहद दमदार रोल निभाया है। आपको बता दें कि, फिल्म की अभिनेत्री सयामी को आपने इससे पहले फिल्म मिर्ज़िया में देखा होगा। हालाँकि वो फिल्म इतनी चली नहीं लेकिन चोक्ड में उन्होनें एक मिडिल क्लास मराठी महिला के किरदार में जान फूंक दी है। अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी हर फिल्म में कुछ ना ख़ास जरूर होता है। इस फिल्म में उन्होनें नोटबंदी के समय को काफी अच्छी तरह से चित्रित किया है। नोटबंदी के समय जिस तरह से घंटों लोग एटीएम और बैंक में लाइन लगाकर खड़े रहते थे, उसे भी इस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। कुल मिलाकर देखा जाए, ये फिल्म एक अच्छा टाइम पास है इस लॉकडाउन में। नेटफ्लिक्स पर जाकर आप भी इसे जरूर देखें।

Facebook Comments