10 Things Hold in Your Wallet: आज के समय मे पैसा बहुत जरूरी है और अगर ये जिनके पास नहीं होता है तो उन्हें समाज में एक अलग ही नजर से देखा जाता है। पैसा मतलब एक इंसान की ताकत जिसके बल पर वो दुनिया की हर जंग जीत सकता है। हर कदम पर पैसों की जरूरत पड़ती है और अगर ये एक पल के लिए आपके पास ना हो तो इसके ना होने का एहसास आपको ही होगा। बहुत से लोग इन्हीं पैसों की वजह से अपने माता-पिता, अपने सगे-संबंधियों या अपने सच्चे दोस्तों को मार डालते हैं तो बहुत से लोग दिन रात एक करके इस पैसे को कमाने में जुटे रहते हैं।

जरा सोचिए कि आपके पर्स (Wallet) में ढेर सारा पैसा हो और अगले दिन जब आप सोकर उठें तो आपके पास कुछ भी नहीं हो तो आपको कैसा लगेगा ? शायद आपकी पूरी दुनिया ही हिल जाए। पैसा होना सच में बहुत जरूरी है लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि हमारा पर्स कभी रुपयों से भरा रहता है तो कभी ये बिल्कुल खाली हो जाता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्स कभी रुपयों से खाली नहीं हो तो आपको जरूर कुछ काम करने होंगे लेकिन अगर कुछ टोटकों को आप अपने जीवन में उतार लेते हैं तो आपको इसका फायदा जरूर मिलेगा।

पर्स में ये 10 अहम चीजें (Keep these things in your Wallet)

सभी के लिए पर्स बहुत महत्वपूर्ण होता है फिर आदमी हो या औरत, लेकिन सबके पास छोटा या बड़ा पर्स होता जरूर है। पर्स में व्यक्ति पैसों के अलावा अपनी सभी जरूरी चीजों को भी रखते हैं और आज के समय में हर किसी के पास किसी ना किसी बात की फिजूलखर्ची हो ही जाती है। बढ़ती महंगाई के चलते लोगों के पास पैसे बच नहीं रहे हैं और लोगों की आमदनी भी नहीं बढ़ पा रही है। खर्चे आसमान छू रहे हैं और ऐसे में अगर आपको अपने पर्स में कुछ चीजें रखने से कुछ लाभ मिलता है तो ये करने में कोई हानि है क्या ? आज हम आपको वास्तु एंव ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिसे करने से आपकी जेब पैसों से कभी खाली नहीं हो सकेगी।

1. कमल के कुछ बीज पर्स में रखने से आपको मानसिक स्वास्थ्य और वित्तीय स्थिरता रखने में मदद मिलेगी। कमल के बीच को शुभ माना जाता है और इसका प्रयोग घर के मंदिर में रखने में भी किया जाता है।

keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

2. पर्स में श्रीयंत्र रखने से आपका स्वास्थ्य बेहतर होता है और आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा भी संचारित होती रहती है।keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

3. मानसिक और वित्तीय स्तर पर खुद को स्थिर रखने के लिए आप पर्स में गोमती चक्र भी रखें। इसमें ध्यान देने वाली बात ये है कि गोमती चक्र विषम संख्या में होने वाहिए जैसे 1,3,5,7।

keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck4 पर्स में ऐसी तस्वीर भी रखें जिसमें मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु के पैर दबाती नजर आएं। ऐसी तस्वीर शुभ मानी जाती है और मांगलिक होने के कारण आपका नुकसान तो नहीं करेंगी।

keep these 10 things in your wkeep these 10 things in your wallet to avoid bad luckallet to avoid bad luck

5. पर्स में पीले रंग की कौड़ियां रखने से वैभव और समृद्धि प्राप्त होती है और इन्हें 7 संख्या में जरूर रखें।

keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

6. पीपल का पत्ता पर्स में रखने का सौभाग्य और समृद्धि जरूर आती है। पीपल के पत्ते को साफ पानी से धोकर उसे पर्स में रखना चाहिए। इस पत्ते को अच्छे से रखें और ध्यान रहे कि ये पत्ता बिल्कुल भी नहीं मुड़े।

keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

7. फिजूलखर्ची से बचने के लिए चावल के कुछ दाने अपने पर्स में रखें ये शुभ होता है। ऐसा करने से आपकी फिजूलखर्ची नियंत्रित रहेगी।keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

8. दरिद्रता का नाश करना है और धन में बरकत लानी है तो आपको अपने पर्स में रूद्राक्ष जरूर रखना चाहिए। फिर ये एक माला हो या फिर एक दाना हो।keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

9. धन दौलत की वृद्धि के लिए आपके अपने पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या छोटा सा चाकू रखना चाहिए।

keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

10. धन की कमी को दूर करने के लिए चांदी के सिक्के को माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करके उसे अपने पर्स में रखना शुरु कर दें, लाभ मिलेगा।keep these 10 things in your wallet to avoid bad luck

Facebook Comments