कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है। न तो प्यार में उम्र ही देखी जाती है ना ही सामने वाले का स्टेटस। शादी-ब्याह की जब बात आती है, तो अक्सर लड़के और लड़कियों के बीच उम्र का फासला भी दिख ही जाता है। प्रेम संबंधों में तो ऐसी मान्यताएं हैं कि उम्र को लोग इस वक्त कोई तवज्जो नहीं देते हैं और किसी को किसी से भी किसी भी उम्र में प्यार हो सकता है। फिर भी उम्र के इन फासलों की कल्पना भी एक सीमा तक ही की जानी संभव है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रामपुर में एक ऐसी ही शादी हुई है जो इन दिनों बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी के बारे में जो कोई भी सुन रहा है, वह हैरान रह जा रहा है।

मिस्ड कॉल ने लाया करीब

60 Years Old Woman Marries Boy Of 20 In Uttar Pradesh
Vectorstock

दरअसल हुआ यह है कि रामपुर के सैदनगर में रह रही एक 60 साल की महिला ने अपने से 40 साल छोटे 20 साल के एक युवक से विवाह कर लिया है। इस विवाह के बाद से यहां आसपास के इलाकों में हर किसी की जुबान पर इसी शादी की चर्चा है। जिस युवक से इस महिला ने शादी की है, वह हरदोई का रहने वाला बताया जा रहा है। दोनों के एक-दूसरे से संपर्क में आने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। बताया जा रहा है कि गलती से मिस्ड कॉल की वजह से ये दोनों एक-दूसरे के इतने करीब आ गए कि आखिरकार दोनों की यह नजदीकी शादी में बदल गई।

साथ जीने-मरने की कसमें

60 Years Old Woman Marries Boy Of 20 In Uttar Pradesh
Shutterstock

हरदोई का रहने वाला यह युवक करीब दो साल पहले कहीं फोन मिला रहा था, लेकिन गलती से यह फोन किसी और जगह लग गया। इस युवक के फोन को जिसने रिसीव किया, वह यही महिला थी। गलत नंबर होने के बावजूद इन दोनों के बीच अब बातचीत का सिलसिला चल पड़ा। अक्सर दोनों फोन पर बातें करने लगे। फोन पर बात करने के दौरान ही दोनों के बीच प्रेम भी पैदा हो गया। दोनों एक-दूसरे से फोन पर बात करने के दौरान ही इस हद तक प्यार करने लगे कि अब दोनों ने साथ जीने और साथ मरने की कसमें खानी भी शुरू कर दी।

बेटी का विरोध

60 Years Old Woman Marries Boy Of 20
Pinkdesk

इस महिला ने युवक को यह बताया कि उसके पति अब इस दुनिया में नहीं हैं। साथ ही उसके पास 12 बीघा के लगभग जमीन भी है। महिला ने युवक से यह भी कहा कि यदि दोनों शादी कर लेते हैं तो युवक को आकर उसके साथ उसके गांव में ही रहना पड़ेगा। युवक इसके लिए राजी भी हो गया। वह शनिवार को इस महिला के घर पहुंच गया। यहां इन दोनों ने शादी रचा ली। हालांकि, महिला की बेटी को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। अपनी मां की शादी की खबर सुनकर वह तुरंत ससुराल से मायके पहुंच गई। उसने शादी का विरोध करना शुरू कर दिया।

थाने तक पहुंची बात

60 Years Old Woman Marries Boy Of 20
Hindustan

इसके बाद मामले के थाने तक पहुंचने की भी नौबत आ गई। दोनों ही पक्ष थाने पहुंच गए। यहां इस महिला और युवक दोनों ने यही बयान दिया कि यह शादी दोनों ने आपसी रजामंदी से की है। दोनों के ऐसा कहने के बाद पुलिस की ओर से भी कोई कार्यवाही किया जाना संभव नहीं था। इस तरह से उम्र में 40 साल का फासला होने के बाद भी इन दोनों ने शादी रचा ली। साथ ही इससे यह भी साफ हो गया कि मियां बीवी राजी तो क्या करेगा काजी। शादी के बाद हर ओर इसकी चर्चा जरूर सुनने को मिल रही है और हर कोई इसे लेकर अपने-अपने तरीके से बात कर रहा है, लेकिन ये दोनों अपनी शादी से बहुत खुश हैं।

Facebook Comments