शादी टूटने की बहुत सी वजहें अक्सर दुनियाभर में सामने आती रहती हैं, मगर बीते दिनों बेंगलुरु में शादी टूटने की एक ऐसी वजह सामने आई है, जिसने हर किसी को हैरान करके रख दिया है। जी हां, इस बार शादी टूटी है लड़के के लंबी नाक की वजह से। एक लड़की ने अपना रिश्ता इसलिए तोड़ दिया है, क्योंकि उसे पता चला कि लड़के की नाक लंबी है। ऐसे में उसने शादी करने से मना कर दिया। जिस किसी ने भी इसे सुना वह दंग जरूर रह गया। हालांकि, कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। लड़का इंजीनियर था। उसने लड़की पर केस दर्ज कर दिया।

लड़का बेंगलुरु, लड़की अमेरिका की

Banglore Latest News
Guptajimarriage

लड़के का नाम रमेश है। रमेश 35 साल के हैं और बेंगलुरु में रहते हैं। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। मेट्रोमोनियल साइट पर मुलाकात रश्मि से हुई थी। रश्मि अमेरिका में जॉब कर रही हैं। मैट्रिमोनियल साइट के जरिए ही रमेश और रश्मि का रिश्ता लगभग तय हो गया था। कई महीनों तक ये दोनों ऑनलाइन ही एक-दूसरे के संपर्क में रहे। इसके बाद बीते 13 अगस्त को रश्मि बेंगलुरु आ गई थीं। यहां एक होटल में इन दोनों की मुलाकात हुई। दोनों की बेंगलुरु में आपस में मुलाकात के बाद इनके परिवार वालों का भी मिलना हो गया।

30 जनवरी को होनी थी शादी

Fiancee Broke Up For His Long Nose Goes to Court
India

बीते 26 अगस्त को दोनों के परिवार वाले आपस में मिले और इसके बाद सगाई की तारीख पक्की कर दी। रमेश और रश्मि की सगाई बीते 9 सितंबर को हो गई। इसके बाद इनकी शादी की तैयारियां भी दोनों परिवारों में शुरू हो गई। रमेश के हवाले से मीडिया में बताया गया है कि रश्मि के पिता चाह रहे थे कि शादी बेंगलुरु में ना होकर तिरुमला मंदिर में हो। ऐसे में रमेश का परिवार इसके लिए भी मान गया, जबकि उनके अधिकतर रिश्तेदार बेंगलुरु में ही रह रहे हैं। रमेश की ओर से यह भी बताया गया है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से शादी की तारीख भी 30 जनवरी, 2020 तय कर दी गई थी।

दिया खर्च का हवाला

रमेश के मुताबिक शादी की तारीख तय हो जाने के बाद रश्मि अमेरिका लौट गईं। इधर रमेश भारत में ही रहकर अपनी शादी की तैयारियां करते रहे। उनके मुताबिक तिरुमाला में उन्होंने रूम से लेकर कैटरिंग आदि सबकी बुकिंग कर दी। उनके अनुसार उन्होंने एडवांस में एक लाख रुपये भी बुकिंग के लिए दे दिए। साथ ही लगभग चार लाख रुपये के कपड़े और उपहार आदि तक खरीद लिए।

फोन करके कहा, रिश्ता तोड़ रहे हैं

Fiancee Broke Up For His Long Nose Goes to Court
10tV

रमेश ने कहा है कि वे और उनके परिवार वाले इस शादी को लेकर बहुत खुश थे। इसलिए शादी की तैयारियां जोरों से चल रही थी। हालांकि, अचानक उनकी खुशियों को तगड़ा झटका लगा जब एक दिन अचानक से रश्मि के पिता का फोन आया और उन्होंने कहा कि वे इस रिश्ते को तोड़ रहे हैं। रमेश ने जब रश्मि को इस बारे में फोन किया और रिश्ता तोड़े जाने की वजह उनसे पूछी तो उसने रमेश का मजाक उड़ाते हुए उनसे कहा कि आपकी नाक कुछ ज्यादा ही लंबी और अजीब सी है। इसलिए मैं इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहती हूं। साथ ही आपको अपनी नाक को सही कराने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करा लेनी चाहिए। रमेश ने कहा कि वे यह सुनकर हैरान रह गए। उनके परिवार का हरेक सदस्य भी यह सुनकर हिल गया।

दर्ज कराया केस

Court Case
StudyBuzz

रमेश को यह सहन नहीं हुआ, क्योंकि रमेश के नंबर तक को रश्मि ने ब्लॉक कर दिया था। रश्मि को सबक सिखाने की रमेश ने ठान ली। उन्होंने रश्मि के खिलाफ धोखा देने का आरोप लगाया और केस भी दर्ज करवा दिया। रश्मि के साथ उनके परिवार वालों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 417 एवं 420 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस की ओर से जांच भी शुरू कर दी गई है।

Facebook Comments