Crashes Car in China: स्मार्टफोन और सोशल मीडिया के दौर में बहुतों को सोशल मीडिया की लत इस तरह लगी हुई है कि उन्हें कई बार पता भी नहीं चलता कि उनके आसपास क्या हो रहा है। इस वजह से कई बार हादसे भी हो चुके हैं और इनके बारे में खबरें पढ़ने को मिल चुकी हैं। इसके कारण एक और खतरनाक घटना अब चीन के जूनी शहर से प्रकाश में आई है, जहां एक व्यक्ति के सोशल मीडिया में डूबे रहने की वजह से उसकी कार पुल से नदी में गिर गई है। 

वीडियो हुआ वायरल

चीन के एक शख्स की ओर से इस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है, जिसके बाद यह तेजी से वायरल होता हुआ नजर आ रहा है। इसके कैप्शन में इसने यह भी बताया है कि जिस व्यक्ति की कार इस वीडियो में नदी में गिरती हुई दिख रही है, करीब 10 मिनट पहले ही ड्राइविंग टेस्ट को इसने पास भी किया था। बताया जा रहा है कि इस कार को चला रहे ड्राइवर का नाम झांग है। दरअसल सिक्योरिटी कैमरे यह हादसा कैद हो गया है। जिस पुल से यह कार नीचे नदी में गिरी है, उस पर कोई रेलिंग नहीं बनी हुई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि कार अचानक मुड़ती है और नीचे नदी में जा गिरती है।

रिप्लाई करने में व्यस्त

हुआ दरअसल यह है कि जो शख्स कार चला रहा था, उसके मोबाइल पर कुछ मैसेज आ रहे थे। ऐसे में कार चलाते वक्त वह इन मैसेज को पढ़ने और उनका जवाब देने में व्यस्त था। उसे जो ड्राइविंग लाइसेंस ड्राइविंग टेस्ट पास होने के बाद मिला था, उसे लेकर बहुत से लोग सोशल मीडिया में उसे बधाई दे रहे थे। झांग कार को चलाते वक्त इन्हीं बधाइयों का जवाब देने में लगा हुआ था। ऐसे में उसे ध्यान ही नहीं रहा कि उसकी कार किस तरह से आगे बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि बीते 21 फरवरी को यह घटना घटी थी और यह वीडियो चीन के जूनी शहर का है।

यह भी पढ़े

बेहद कम उम्र में इन सितारों की गयी जान, कोई कार हादसा तो कोई प्लेन क्रैश का हुआ शिकार

पुलिस ने पोस्ट की तस्वीरें

China Zunyi Busy Driver Crashes Car
Punjabkesari

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर जूनी ट्रैफिक पुलिस ने भी दुर्घटना की तस्वीरों को यहां शेयर किया है। इसके कैप्शन में बताया गया है कि दुर्घटना से करीब 10 मिनट पहले ही कार के मालिक को उसका ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान किया गया था, लेकिन इसके बाद इसकी लापरवाही की वजह से इसकी कार नदी में गिर गई। सोशल मीडिया में पोस्ट किए जाने के साथ ही वीडियो खूब वायरल हो गया। मिस्टर हीरो नाम के एक यूजर की ओर से ट्विटर पर भी इस वीडियो को पोस्ट कर दिया गया है।

क्या बताया ड्राइवर ने?

बाद में कार को चला रहे झांग की ओर से कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि गाड़ी चलाते वक्त उसके फोन पर अचानक कुछ बधाई संदेश आने लगे थे। झांग के मुताबिक वह उन मैसेज का जवाब भी दे रहा था। तभी सामने से उसे दो लोग आते हुए नजर आए। ऐसे में वह घबरा गया और उसने उन लोगों को बचाने के लिए अपनी कार को बाईं ओर मोड़ दिया। झांग ने बताया कि उसने अपनी गाड़ी में नई प्लेट भी लगवाई थी। साथ ही गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से केवल 10 मिनट पहले ही उसने ड्राइविंग टेस्ट को पास भी कर लिया था।

बच गई जान

China Zunyi Busy Driver Crashes Car
Zunyi Traffic Police

गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में झांग की जान बच गई। कार का दरवाजा खोल कर किसी तरीके से झांग इससे बाहर निकलने में सफल रहा। बाद में क्रेन की सहायता से कार के साथ उसे भी नदी से बाहर निकाल लिया गया। हालांकि, इस हादसे में झांग के कंधे में चोट जरूर आ गई है और उसे बड़ा सबक भी मिला है। साथ ही पुलिस घटना की जांच में भी जुट गई है।

Facebook Comments