आपने अक्सर देखा होगा कि लोग अपने प्रियजनों की पुण्यतिथी (Death anniversary) पर लोगों को तरह-तरह के भोजन आदि कराते हैं। जैसे- पूड़ी और आलू की सब्ज़ी, मीठे में जलेबी आदि। लेकिन क्या आपने किसी को अपने प्रियजनों की डेथ एनिवर्सरी पर केक काटते देखा है? केक छोड़िए क्या आपने कभी किसी को लाश का केक काटते, और लोगों में परोसते देखा है? आप सोच रहे होंगे ये क्या बकवास है, पर ये बकवास नहीं बल्कि हक़ीकत है। ये मामला स्पेन से सामने आया है जहां एक लाश का केक बनाकर उसे परोसा जा रहा है।

स्पेन से सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे कुछ बच्चे केक खा रहे हैं।. जो एक शख्स के शरीर के जैसा बना हुआ है या यूं कहे कि इस केक को लाश जैसा बनाया गया है। बताया जा रहा है कि ये केक किसी की डेथ एनिवर्सरी के दौरान परोसा जा रहा है। जिस व्यक्ति की डेथ एनिवर्सरी है उसी व्यक्ति की लाश जैसा केक बनाकर, लोगों में परोसा जा रहा है। ये सब एक बार में देखने पर काफी शॉकिंग लगता है।

 इस वीडियो को एक दम से देखने पर यह डरावनी लगती है, लेकिन गौर से देखने पर पता लगता है कि ये कोई डेड बॉडी नहीं बल्ति डेड बॉडी केक है। सोशल मीडिया पर इस पूरे वाक्य का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि- अब सिर्फ यही देखना बाकी था।

जब आप यह वीडियो शुरू में देखेंगे तो आप डर भी सकते हैं, लेकिन आगे जब आप ध्यान देंगें तो आपको पता चलेगा कि इस वीडियो में किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि व्यक्ति की डेड बॉडी का केक काटकर खाया जा रहा है। वैसे इस केक को काफी सलीके से बनाया गया है।

हर देश की अपनी-अपनी परंपराएं और रिवाज़ होते हैं। कई बार को कुछ रिवाज बड़े अजीबो-गरीब से होते हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है। क्या पता इस केक को बनाने के पीछे का उद्देशय उस मृत शख्स को श्रद्धांजलि देना हो सकता है।

Facebook Comments