Love Knows No Lockdown: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस वक्त पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान सभी नागरिकों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है। इसके बावजूद लॉकडाउन के उल्लंघन के अजीबोगरीब मामले बार-बार प्रकाश में आ रहे हैं। इसी तरह की एक घटना आंध्र प्रदेश में भी प्रकाश में आई है। यहां एक लड़की अपने घर से पैदल ही चल पड़ी। वह निकली थी 60 किलोमीटर दूर अपने बॉयफ्रेंड के पास जाने के लिए। गांव से इतनी दूर पैदल चलकर उसने यहां पहुंचकर अपने बॉयफ्रेंड से शादी रचा ली।

प्यार में हैं दोनों

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के हनुमान जंक्शन गांव की रहने वाली चितिकला भवानी की यह कहानी है। उसका बॉयफ्रेंड एडिपल्ली गांव का रहने वाला है, जिसका नाम साई पुन्‍नैया है। बीते चार वर्षों से भवानी और पुन्‍नैया एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे। हालांकि, इनके परिवार वालों को इनका रिश्ता मंजूर नहीं था। भवानी ने अपने परिवार वालों को बताया तो उसका परिवार इसके लिए राजी नहीं हुआ। आखिरकार इन्होंने फैसला कर लिया कि ये लोग भाग कर शादी कर लेंगे।

अचानक हुआ लॉकडाउन (Love Knows No Lockdown Woman Walks 60 km to Marry Her Boyfriend)

Love Knows No Lockdown: Woman in Andhra Walks 60 Km to Marry Her ...
NEW 18

दोनों घर से भाग कर शादी करने की योजना बना ही रहे थे कि इसी बीच अचानक से पीएम मोदी की ओर से देशभर में 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई। इसके बाद दोनों अपने-अपने घरों में ही फंस गए। आखिरकार लॉकडाउन के कई दिन बीत जाने के बाद बीते दिनों भवानी ने अपने बॉयफ्रेंड के पास जाने की ठान ली। 60 किलोमीटर पैदल चलकर वह उसके पास पहुंची और यहां इन दोनों ने शादी कर ली।

इंतजार हुआ मुश्किल

भवानी ने इस बारे में बताया कि वे दोनों लॉकडाउन के बाद ही शादी करने की योजना बना रहे थे, लेकिन फिर उन्होंने देखा कि वर्तमान हालात में यह संभव नहीं है, क्योंकि लॉकडाउन बढ़ने की पूरी संभावना नजर आ रही है। वे और इंतजार नहीं कर सकते थे। इसलिए वह पैदल चलकर ही यहां पहुंच गई।

मुश्किलें अब भी हैं

शादी तो इन्होंने कर ली, पर भवानी के घरवालों की ओर से दोनों को धमकी मिलनी शुरू हो गई। दोनों बालिग हैं। ऐसे में दोनों पुलिस के पास पहुंचे और उनसे मदद की गुहार लगाई। पुलिस के मुताबिक वह भवानी के परिवार की काउंसेलिंग कर रही है। भवानी के परिवार की ओर से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

Facebook Comments