Pigs Roaming in Karnataka Covid 19 Hospital Video Viral: देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में बहुत से हॉस्पिटल को पूरे देश में कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है। इन हॉस्पिटल्स में विशेष रूप से केवल कोरोना संक्रमित मरीजों का ही इलाज किया जा रहा है। लेकिन बीते दिनों कर्नाटका के एक कोविड-19 हॉस्पिटल का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। असल में इस वीडियो में हॉस्पिटल के एक हिस्से में सूअरों का झुंड घूमता नजर आ रहा है। स्कूपव्हूप की एक रिपोर्ट के अनुसार इस वायरल वीडियो में सूअरों को हॉस्पिटल में इधर-उधर आराम से घूमते देखा जा सकता है। आइये आपको बताते हैं आखिर क्या है ये पूरा मामला।

कर्नाटका के इस हॉस्पिटल पर स्वच्छता को लेकर उठे सवाल (Pigs Roaming in Karnataka Covid 19 Hospital)

इस कोरोना काल में विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी सुरक्षा के मानकों में सबसे ज्यादा जरूरी साफ़-सफाई का ध्यान रखना है। लेकिन कर्नाटका के इस हॉस्पिटल में इससे बिल्कुल विपरीत एक दृश्य देखने को मिला जहाँ साफ़-सफाई तो दूर की बात है, जहाँ कोरोना के मरीजों का इलाज हो रहा है वहां सूअर घूमते नजर आए। इससे इस बात का अंदाजा तो जरूर लग जाता है कि, कर्नाटका के इस हॉस्पिटल में बेहद लापरवाही से काम किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सोशल मीडिया पर इन दिनों कर्नाटका के जिस हॉस्पिटल का वीडियो वायरल हो रहा है वो कलबुर्गी का कोविड-19 हॉस्पिटल है। इस वायरल वीडियो पर पूरे देश से लोगों का रिएक्शन आ रहा है और कर्नाटका प्रशासन की धज्जियाँ भी उड़ रही है। बता दें कि, इस वायरल वीडियो पर अपना रिएक्शन देते हुए कांग्रेस के एक विधायक प्रियंका खडगे ने लिखा है कि, इस अस्पताल की स्थिति बेहद दयनीय है। वास्तव में देखा जाए तो कर्नाटका के इस हॉस्पिटल की स्थिति वाकई में सरकार के लिए चिंता का विषय है।

कर्नाटका के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बयान

आपको बता दें कि, हॉस्पिटल में सूअरों का झुण्ड घूमते हुए वीडियो के वायरल होने के बाद कर्नाटका के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामालु ने मामले की संज्ञान ली। उन्होनें इस वायरल वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि, “इस मामले की जांच की जा रही है और अस्पताल से सूअरों को निकलने के भी हिदायत दे दी गई है, भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा।” आपको जानकर हैरानी होगी कि, भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत कर्नाटका के कलबुर्गी में ही हुई थी। यहाँ के वर्तमान स्थिति की बात करें तो, यहाँ पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग तीन हज़ार है। दूसरी तरफ पूरे राज्य की बात करें तो कुल संक्रमित लोगों की संख्या 63 हज़ार से भी ज्यादा बताई गई है। कर्नाटका में अब तक कोरोना वायरस से हज़ार से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। गौरतलब है कि, कर्नाटका की ऐसी हालत होने के वाबजूद भी यहाँ के स्वास्थ्य मंत्री ने ये बयान दिया था कि, कोरोना संक्रमण से लोगों को केवल ईश्वर ही बचा सकते हैं। उन्होनें कोरोना संक्रमण के बढ़ते दर को देखते हुए लोगों को इस बीमारी से बच कर रहने की हिदायत दी थी। उनके इस बयान को लेकर विपक्ष ने कर्नाटका सरकार को आड़े हाथों लिया था।

Facebook Comments