“म्हारी छोरियां छोरो से कम हैं के” ये डॉयलाग तो आपने सुना ही होगा। जी हां, एक समय था जब लोग चाहते थे कि उनके घर में बेटे का जन्म हो। घर में बेटे के जन्म पर खुशियां मनाई जाती थीं, वहीं बेटी के जन्म पर लोग इतनी खुशियां नहीं मनाते थे। लेकिन बदलते समय के साथ यह सब बदल गया है। आज के समय में लड़के और लड़कियों दोनों को बराबरी का दर्जा दिया जाता है। लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके नजरों में एक परिवार तभी पूरा होता है जब घर में एक बेटे का जन्म हो, जो आपके नाम को आगे बढ़ाकर ले जाए।

आपने कई कहानियां सुनी होंगी जिसमें बेटे के जन्म के लिए लोग बच्चों को जन्म देते हैं। कई ऐसे परिवार भी देखे होंगे जहां पर बेटे के चक्कर में घर में कई सारी लड़कियों की लाइन लगा देते हैं। इसका साफ आशय यह है कि जब तक उनके घर में बेटे का जन्म नहीं होता है तब तक वो बच्चा पैदा करना बंद नहीं करते हैं।

this couple has 13 sons but wants daughter

13 बच्चों के होते हुए भी चाहिए बेटी

लेकिन आज हम आपको जिस कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, उनकी कहानी सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, ये भी उन्हीं कपल में शामिल हैं जो अपनी एक चाहत पूरी करने के लिए अब तक 13 बच्चों को जन्म दे चुके हैं, लेकिन इनकी कहानी सबसे थोड़ी अलग है और उसकी वजह है कि इन्होंने 13 बच्चों को जन्म लड़का पाने के लिए नहीं बल्कि लड़की की चाहत में दिया है। मतलब साफ है कि इस कपल को बेटी पाने की इतनी चाहत है कि उन्होंने बेटी पैदा होने के इंतजार में अब तक 13 लड़कों को जन्म दे दिया है और ये लोग तब तक नहीं रुकने वाले हैं जब तक कि इनके घर एक बेटी का जन्म नहीं हो जाता है। तो चलिए अब बताते हैं आपको इस कपल के बारे में।

बेटी नहीं होने तक करेंगे बच्चे

this couple has 13 sons but wants daughter
angiconoar blogspot

बता दें कि बेटी की चाह रखने वाला ये कपल ब्राज़ील के Conceiao de Coit में रहता हैं। 40 साल के Ireneu Cruz पेशे से एक किसान हैं और उनकी पत्नी Jucicleide Silva एक हाउस वाइफ हैं। इस कपल के अब तक 13 बेटे हैं। इनके सबसे बड़े बेटे की उम्र 18 साल है वहीं सबसे छोटा बेटा 1 महीने का है, लेकिन इनको चाह है कि इनके घर एक बेटी हो जाए, जिसके चलते इन दोनों ने फैसला किया है कि ये लोग तब तक बच्चे पैदा करते रहेंगे जब तक कि इनके घर एक बेटी पैदा नहीं हो जाती। हालांकि, इस कपल को ऐसी उम्मीद है कि अब उनके घर एक बेटी का ही जन्म होगा क्योंकि 13 इनका लक्की नंबर है।

अनोखा है ये कपल

पापुलेशन एक्सपर्ट्स की मानें तो एक के बाद एक लगातार 13 बेटों का जन्म होने के चांस 8000 लोगों में से केवल 1 व्यक्ति के होते हैं और यह कपल उन्हीं में से एक है। वरना आमतौर पर 13 बच्चों में से लड़कियां भी पैदा हो सकती थीं। लेकिन इन्होंने ठान लिया है कि चाहे इनका परिवार जितना भी बड़ा हो जाए ये बेटी पाकर ही रहेंगे।

बेटों को बनाएंगे फुटबाल प्लेयर

वहीं इनका सपना है कि वो अपने बेटों को एक फुटबॉल प्लेयर बनाएं। हालांकि बात करें इनकी आर्थिक स्थिति की तो वो इतनी ठीक नहीं हैं। लेकिन इनका कहना है कि हम सभी हमेशा मिल बांट कर खाना खाते हैं। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है कि घर में कोई भूखा सोया हो, किसी ना किसी तरह से कुछ ना कुछ बंदोबस्त हो ही जाता है।

Facebook Comments