बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह बीते साल रिलीज हुई थी, जो कि सुपरहिट रही थी। जब से यह फिल्म रिलीज हुई है, तब से यह लगातार चर्चा में बनी हुई रहती है। किसी-न-किसी वजह से इसके बारे में कुछ-न-कुछ सुनने को मिलता ही रहता है। एक बार फिर से बीते साल जून में रिलीज हुई यह फिल्म काफी सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म इसलिए इस बार चर्चा में बनी हुई है, क्योंकि गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने फिल्म से जुड़ा एक ट्वीट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यह तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगा है। इसके वायरल होने की वजह भी बहुत ही दिलचस्प है।

जागरूकता के लिए

Traffic Police Shares Meme Of Kabir Singh Awareness Helmet
PunjabKesari

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की ओर से यह मीम इसलिए शेयर किया गया है, ताकि ट्रैफिक नियमों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जा सके। जब से गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने यह ट्वीट किया है, तब से सोशल मीडिया में यूजर्स को यह बहुत ही भा रहा है। यही वजह है कि यूजर्स खुद को सोशल मीडिया पर इसे वायरल करने से रोक नहीं पा रहे हैं।

क्या है दृश्य में?

बीते 5 फरवरी को गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की ओर से फिल्म कबीर सिंह को लेकर एक पोस्ट डाला गया है। इसमें फिल्म के ही एक सीन को दिखाया गया है। इस सीन में शाहिद कपूर को बाइक चलाते हुए देखा जा सकता है। दरअसल, कबीर सिंह के इस दृश्य को गुरुग्राम पुलिस ने एडिट किया है। इसमें शाहिद कपूर बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहे थे। पुलिस ने इस फोटो को एडिट करते हुए शाहिद कपूर को हेलमेट पहना दिया है। साथ ही तस्वीर के साथ में उन्होंने लिखा भी है कि बाइक चलाते हुए आप हेलमेट जरूर पहनें। इस तरह से गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने फिल्म के एक दृश्य को एडिट करके लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक बनाने की कोशिश की है।

एडिट की तस्वीर

Traffic Police Shares Meme Of Kabir Singh Awareness Helmet
PunjabKesari

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने इस मीम को शेयर करने के साथ ही इसके कैप्शन में यह भी लिखा है कि जब खुद बचोगे तभी तो प्रीति को भी बचा पाओगे। इस मीम में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की ओर से शाहिद कपूर को भी टैग किया गया है और कियारा आडवाणी को भी। फिल्म में शाहिद कपूर ने कबीर सिंह का किरदार निभाया है, जबकि कियारा आडवाणी प्रीति की भूमिका में हैं। इस सीन में देखा जा सकता है कि शाहिद कपूर बहुत ही गुस्से में बाइक चलाते हुए प्रीति के हॉस्टल की ओर मदद करने के लिए रवाना हुए थे। फिल्म के इस हिस्से को गुरुग्राम पुलिस ने पकड़ लिया और बिना हेलमेट लगाए हुए शाहिद कपूर को एडिट करके उन्होंने हेलमेट पहना दिया।

क्रिएटिविटी ने किया हैरान

Traffic Police Shares Meme Of Kabir Singh Awareness Helmet
Twitter

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की क्रिएटिविटी को देखकर सोशल मीडिया में लोग ट्रैफिक पुलिस के फैन हो गए हैं। सोशल मीडिया में ट्रैफिक पुलिस की क्रिएटिविटी की जमकर सराहना की जा रही है। जब से गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने यह ट्वीट किया है, सोशल मीडिया में यह तेजी से फैलता ही जा रहा है। यह पहला मौका नहीं है जब गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की ओर से इस तरह के बेहतरीन पोस्ट डाले गए हैं। इससे पहले भी कई बार गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ऐसे पोस्ट शेयर कर चुकी है।

यह भी पढ़े: नाकामयाब इश्क और फिर बर्बादी की कहानी है ‘कबीर सिंह’, जानें मूवी रिव्यू (Kabir Singh Movie Review)

फिल्म के बारे में

Traffic Police Shares Meme Of Kabir Singh Awareness Helmet
Bollywoodbio

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह बीते साल 21 जून को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी ने किया था। दरअसल वर्ष 2017 में अर्जुन रेड्डी नाम की एक फिल्म रिलीज हुई थी। यह एक तेलुगू फिल्म थी। फिल्म कबीर सिंह हिंदी में इसी फिल्म का हिंदी रीमेक रही है। इसका भी निर्देशन संदीप रेड्डी ने ही किया था।

Facebook Comments