आज के ज़माने में इंटरनेट पर बेफिज़ूल के चैलेंज वायरल हो जाते है, जैसे किसी चैलेंज में चलती गाडी से उतरकर नाचना या अपनी 10 साल पुरानी फोटो सबको दिखाना इत्यादि। इन बेफिज़ूल के चैलेंज के चक्कर में कई लोगो को अस्पताल का रास्ता भी देखना पड़ा था।

बहुत समय बाद लोगो की भलाई के लिए इंटरनेट पर नया चैलेंज वायरल हुआ है जिसका नाम है #TrashTag Challeneg, इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको कूड़ा उठाना पड़ेगा। जी हां, आपने सही सुना आपको अपने आस-पास की साफ़-सफाई करनी होगी। ये चैलेंज स्वच्छ भारत अभियान नहीं है। इस चैलेंज को देश-विदेश में लोग पूरा कर रहे है।

वह अपने आस पास के कूड़े को साफ़ करके वहां की फोटो इंटरनेट पर हैश टैग #TrashTag डाल रहे है और दुसरो को प्रेरित कर रहे है।

इस हैशटैग की शुरआत 2015 में UCO कमपनी द्वारा की गयी थी। इनका लक्ष्य था कि अक्टूबर 2016 तक 10000 लोगो को इस अभियान में जोड़ना। इसी साल के मार्च के महीने तक ये अभियान प्रचलित हो गया और लोगो इससे जुड़ना चालु हो गए।

दुनिया भर में कई प्रकार के लोग इस ट्रेंड के साथ जुड़ रहे है और अपनी फोटो इंटरनेट पर अपलोड कर रहे है।

सड़क किनारे गाडी रोक कर सड़क पर फेका हुआ कूड़ा उठा रहे है लोग।

आप भी यह चैलेंज पूरा करना चाहते है तो देखिये आपके शुरू हो जाइए अपने आस पड़ोस को साफ़ करने के लिए और सफाई करने से पहले व बाद की फोटो इंटरनेट पर अपलोड कर दीजिये #TrashTag के साथ।

यह भी पढ़े: 20 रुपये का सिक्का जारी करने जा रही है भारत सरकार (RBI will soon launch Rs 20 Coin)

Facebook Comments