तनाव आपके शरीर को बीमारियों का घर बना देता है। बता दें कि तनाव से हम बहुत सी बीमारियों के शिकार हो जाते हैं, लेकिन कभी आपने सुना है कि तनाव के चलते कोई गंजा हो जाए। सुनने में आपको अटपटा जरूर लग रहा होगा लेकिन ऐसा सच में हुआ है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जो तनाव के चलते गंजी हो गई और उस तनाव का कारण था उसका ब्रेकअप। लेकिन जैसे ही उसको अपना प्यार वापस मिला उसके सिर पर फिर से बाल आना शुरू हो गए, तो चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा माजरा।

ब्रेकअप के बाद झड़ गए बाल

बता दें कि तनाव को हार्मोनल बदलावों की वजह भी माना जाता है, जिससे बाल गिर सकते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ इस युवती के साथ। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक 22 साल की एक युवती ने इस बात का दावा किया है कि तनाव की वजह से वह महज तीन महीनों में पूरी तरह से गंजी हो गई थी। लेकिन कुछ महीनों बाद जब उसको उसका नया प्यार मिला तो उसके सिर पर बाल फिर से निकलना शुरू हो गए। आश्चर्य की बात ये थी कि इस बार जो बाल निकले वो पहले से बेहतर थे। ये पूरी घटना नवंबर 2014 की है, जब सुपरमार्केट में सहायक एशले अलकोटाइबी के साथ यह घटना घटी। एशले के मुताबिक उसके बॉयफ्रेंड ने उसे छोड़ दिया था।

woman claims her toxic relationship gave her alopecia

जब उसका ब्रेकअप हुआ तो वो काफी तनाव में आ गई थी, जिस वजह से उसके बाल तेजी से गिरने लगे। वो अपनी इस समस्या को लेकर के कई डॉक्टरों के पास गई लेकिन किसी के भी पास इस समस्या का समाधान नहीं निकल पाया। डॉक्टरों ने एशले को यही सलाह दी कि वो अपने तनाव को दूर करें। डॉक्टर ने एशले को चेतावनी देते हुए कहा अगर ऐसा नहीं हुआ तो कुछ नहीं किया जा सकता है।

बॉयफ्रेंड बनते ही वापस आ गए बाल

साल 2015 में फरवरी महीने तक वो पूरी तरह से गंजी हो चुकी थीं। लेकिन फिर उनकी जिंदगी में एक चमत्कार हुआ और एशले को फिर से प्यार हो गया। एशले खुद को काफी खुशकिस्मत समझती है कि उसको एक बार फिर से दूसरा प्यार मिल गया क्योंकि एक समय तनाव के चलते उस पर सुसाइडल टेंडेंसी हावी होने लगी थी। लेकिन जब उनको प्यार हुआ तो अचानक ही उनके बाल गिरना बंद हो गए।

woman claims her toxic relationship gave her alopecia

इस पूरे मामले में एशले कहती हैं “मेरे सिर के बाल हर किनारे लगातार गिर रहे थे, ब्रेकअप के बाद मेरा रहा-सहा विश्वास बालों के टुकड़ों के साथ घटता चला गया। लेकिन अब इन्हें वापस देखकर मैं बेहद खुश हूं। मैं अपने पुराने रिश्ते से नाखुश थी, मेरे बालों का गिरना और मेरे प्रेमी के साथ चल रहे मूर्ख तर्कों को जोड़ने में मुझे कुछ समय जरूर लगा।”

प्यार की वजह से वापस आए बाल

एशले ने बताया कि जब उनका दूसरा बॉयफ्रेंड बना तो वह एक बार फिर से अपनी जिंदगी के गमों को भूलकर अपनी जिंदगी खुशी से जीने लगीं, नतीजतन महज 4 महीनों के अंदर ही उनके बाल फिर से वापस आने लगे। एशले ने बताया कि अब उनके सिर पर घने बाल हैं जो कि पहले से काफी बेहतर और अच्छे हैं और वो जॉन के साथ बेहद खुश हैं।

हालांकि, एशले के साथ हुए इस चमत्कार को देखकर डॉक्टर भी काफी हैरान हो गए थे। क्योंकि उनके बालों को वापस लाने के लिए एशले ने कई तरह के इलाज किए और कई महंगी दवाएं भी खाई लेकिन किसी से भी कोई फायदा नहीं हुआ था। लेकिन एक बार फिर से प्यार को पाते ही उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है।

Facebook Comments