Zodiac Sign Most Likely to Stay Single: यदि आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो इससे खूबसूरत एहसास शायद कोई और आपके लिए हो नहीं सकता। रिलेशनशिप में होने को इसी कारण से जिंदगी के सबसे बेहतरीन अनुभवों में से एक बताया गया है। किसी के साथ होने का एहसास इससे आपको मिलता है। फिर भी रिलेशनशिप में एक जैसे प्यार और रोमांस की प्राप्ति हर किसी को नहीं हो पाती। एक वक्त ऐसा भी आता है कइयों की जिंदगी में जब रिलेशनशिप के दबाव को झेल पाने में वे नाकाम रहते हैं और सिंगल ही रहना पसंद करते हैं। यहां हम आपको ऐसी 4 राशि वाले लोगों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें रिलेशनशिप में रहने की बजाय सिंगल रहना ही पसंद होता है।

कन्या राशि (Virgo Zodiac Sign Most Likely to Stay Single)

Virgo Zodiac Sign Most Likely to Stay Single

कमाल का परफेक्शन कन्या राशि वाले लोगों में देखने को मिलता है। हर काम को पूरे परफेक्शन के साथ निपटाने में वे माहिर होते हैं। टाइम मैनेजमेंट भी उनका बड़ा ही लाजवाब होता है और काम के साथ तो किसी भी सूरत में उन्हें समझौता करते नहीं देखा जाता है। यही वजह है कि किसी अधूरी प्रेम कहानी या फिर किसी टूटे हुए रिश्ते के बारे में ज्यादा सोचने का उनके पास पर्याप्त वक्त ही नहीं होता है। महत्वाकांक्षा ही कन्या राशि वाले लोगों के लिए सबकुछ होती है। योजना और उनका लक्ष्य ही उनकी जिंदगी में सबसे महत्वपूर्ण होते हैं। हर किसी की उम्मीदों पर इसी वजह से वे खरा नहीं उतर पाते। शायद यही वजह है कि वे किसी बुरे रिश्ते में नहीं जाना चाहते और अकेले ही जिंदगी गुजारना पसंद करते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius Zodiac Sign Most Likely to Stay Single)

Aquarius Zodiac Sign Most Likely to Stay Single

जो लोग कुंभ राशि के होते हैं, पैदा ही वे स्वतंत्र और आजाद ख्यालों के साथ होते हैं। यही वजह है कि रिलेशनशिप में बंध कर किसी कमिटमेंट के साथ रहना उन्हें बहुत कम ही पसंद आता है। अपने अस्तित्व की तलाश किसी रिश्ते में कर पाना उनके लिए बहुत ही कठिन होता है। रिश्ते को वे एक बंधन की तरह समझते हैं। उन्हें रिश्ते में रहने पर ऐसा महसूस होता है कि किसी की फीलिंग्स को बनाए रखने के लिए उन्हें अपनी आजादी के साथ समझौता करना पड़ रहा है। भरोसा जमाने में कुंभ राशि वाले लोगों को बहुत समय लग जाता है। रोमांस और भावनाओं के कंसेप्ट पर तो कुंभ राशि वालों को विश्वास ही नहीं हो पाता। किसी रिश्ते के बंधन में उलझने की बजाय कुंभ राशि वाले आजाद जिंदगी जीना अधिक पसंद करते हैं।

सिंह राशि (Leo Zodiac Sign Most Likely to Stay Single)

Leo zodiac sign most likely to stay single

लियो राशि वाले लोगों को हमेशा आकर्षण के केंद्र में रहना पसंद होता है। लाइमलाइट की वे हमेशा आकांक्षा रखते हैं। पर्सनैलिटी भी लियो राशि वालों की बड़ी डोमिनेंट टाइप की होती है। हमेशा ही चार्मिंग पर्सनैलिटी वाले वे होते हैं और यही वजह है कि लोगों से हमेशा घिरे रहना उन्हें बड़ा पसंद आता है। दोस्तों की तो इनके पास बिल्कुल भी कमी नहीं होती है। यही वजह है कि रिलेशनशिप में बंधकर रहना इन्हें गंवारा नहीं होता। रोमांस की कोई चाहत इनके मन में नहीं होती है। अपनी लोकप्रियता से रोमांस के लिए तो बिल्कुल भी समझौता करना उचित ये नहीं समझते हैं।

धनु राशि (Sagittarius Zodiac Sign Most Likely to Stay Single)

Sagittarius Zodiac Sign Most Likely to Stay Single

अपनी आजादी की परवाह धनु राशि वाले लोगों को अधिक होती है। किसी भी तरह की बाधा वे अपनी निर्बाध आजादी के रास्ते में बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। प्यार और रोमांस का आईडिया ऐसे लोगों को पसंद नहीं, ऐसा तो नहीं कह सकते, लेकिन किसी तरह की बैड रिलेशनशिप में रहना उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। इसके बजाय सिंगल रहना वे अधिक पसंद करते हैं।

इस तरह से इन चार राशि वाले लोगों को अपनी आजादी कुछ ज्यादा ही प्यारी होती है और किसी रिश्ते के बंधन की वजह से हुए इसके साथ समझौता करने के लिए आसानी से तैयार नहीं होते हैं।

Facebook Comments