Aishwarya Rai Beauty Secrets: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं से एक हैं ऐश्वर्या राय बच्चन। वर्ष 1994 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया था। तभी से उन्होंने लड़कियों को मॉडलिंग का सपना दिखाना शुरू कर दिया था। आज भी ऐश्वर्या राय की खूबसूरती बरकरार है।

आखिर नीली आंखों वाली यह अभिनेत्री इतनी खूबसूरत दिखती कैसी हैं, हर कोई यह जानना चाहता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या राय की यह सुंदरता पूरी तरीके से नेचुरल है। ऐश्वर्या राय को खीरे बहुत पसंद हैं और अपनी खूबसूरती का राज वे खीरे को ही मानती हैं।

खीरे का रस लगाती हैं (Aishwarya Rai Use Cucumber Juice)

Aishwarya Rai Beauty Secrets Uses Cucumber Juice
Image Source: English News Track Live com

ऐश्वर्या राय अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए खीरे का रस अपने चेहरे पर लगाती हैं और यह भी उनकी खूबसूरती का राज है। एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण जो खीरे में मौजूद होते हैं, वे त्वचा की कोशिकाओं की मरम्मत करते हैं, जिससे त्वचा की खूबसूरती बढ़ जाती है। चेहरे की जलन को भी खीरा दूर करके राहत प्रदान करता है।

ये डायट लेती हैं जवां त्वचा के लिए

अपनी स्किन को खूबसूरत और त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए ऐश्वर्या राय बेहद स्वस्थ और संतुलित डाइट लेती हैं। ऐश्वर्या राय को तली-भुनी चीजों से दूर ही देखा जाता है । ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का राज यह भी है कि केवल बवाइल्ड फ़ूड ऐश्वर्या राय को पसंद है। दिनभर में तीन बार ठूंस कर खाने की बजाय छोटी-छोटी मील लेना ऐश्वर्या राय की रुटीन का हिस्सा है।

अपने लंबे बालों के लिए

बालों को खीरे का रस बड़ा फायदा पहुंचाता है। खीरे का रस यदि गाजर या फिर पालक के जूस में मिलाकर पीया जाए तो बाल इससे न केवल लंबे होते हैं, बल्कि वे घने और मुलायम भी हो जाते हैं। सिलिका के साथ विटामिन ए और विटामिन सी की मौजूदगी इन सब्जियों में होती है, जिससे बाल स्वस्थ बनते हैं।

आंखों की खूबसूरती के लिए (Cucumber Juice for Eyes)

Cucumber Juice for Eyes
Image Source: Riich Me

सूजन यदि आपकी आंखों में हो गया है तो आपको खीरे का उपयोग करना चाहिए। यह सूजन को दूर कर देता है। इसके लिए आपको खीरे की स्लाइस बना लेनी है और अपनी आंखों को बंद करके आंखों के ऊपर इन्हें 10 मिनट तक रख कर छोड़ देना है। आपकी आंखों को इससे एक तो ठंडक मिलेगी और दूसरा आप खुद को तरोताजा भी महसूस करेंगी।

पिंक ग्लो चेहरे पर (Cucumber Juice for Pink Glowing Skin)

अपनी हेल्दी स्किन की वजह से तो ऐश्वर्या राय के चेहरे पर हर वक्त पिंक ग्लो नजर आता ही है, लेकिन साथ में बेहद लाइट पिंक मेकअप ऐश्वर्या यूज करती हैं, जिससे भी उन्हें अपने चेहरे पर पिंक ग्लो मिलता है। पिंक और पिच के शेड्स ऐश्वर्या को बहुत पसंद हैं। उनके चेहरे पर जो हेल्दी लुक देखने को मिलता है, यह उसे बढ़ा देता है। यह भी ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का राज है।

चेहरे की ताजगी के लिए यूं लाएं प्रयोग में (Cucumber Juice for Face Freshness)

नेचुरल कूलेंट के तौर पर हीरे की पहचान है। आपकी त्वचा को इससे न केवल ठंडक मिलती है, बल्कि राहत भी प्राप्त होती है। यदि आप खीरे को कद्दूकस करके इसका जूस निकाल लेते हैं और अपनी स्किन पर लगाते हैं तो आपकी त्वचा से यह गंदगी को निकाल देता है।

इसके लिए आपको 15 मिनट तक इस जूस को अपनी स्किन पर लगा कर रखना होता है और इसके बाद सादे पानी से धो लेना होता है। यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके चेहरे को काफी ताजगी भी महसूस होगी।

इस तरह से यदि आप भी ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो उनकी खूबसूरती के राज खीरे के रस को आज से ही आपको अपनी त्वचा पर लगाना शुरू कर देना चाहिए। इससे आपके चेहरे पर निखार तो आएगा, साथ ही लंबे समय तक आप जवां भी दिखते रहेंगी।

Facebook Comments