(Benefits of Chocolate for Skin) चॉकलेट को हर कोई खाने में पसंद करता है, चॉकलेट में एंटीऑक्सीडेंट बड़ी मात्रा में होता है। जो की स्किन के लिए बेहतरीन ट्रीटमेंट है। चॉकलेट हमारी स्किन को युवा, सॉफ्ट और फ्लेक्सिबल बनाती है। क्योकि चॉकलेट एक स्किन मॉइस्चराइजिंग एजेंट है जो स्किन को अंदर से ग्लो करने में मदद करती है। और तनाव को कम करने में भी मदद मिलती है, स्किन के अंदर कोलेजन टूटने को रोकने के लिए इसका इस्तमाल कई ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स में किया जाता है।

benefits of chocolate for skin
Amrita Laboratory

हर तरह की त्वचा के लिए बहतरीन है चॉकलेट (Benefits of Chocolate for Skin)

चॉकलेट सिनामन बॉडी स्क्रब

benefits of chocolate for skin
The Body Deli

चॉकलेट सिनामन बॉडी स्क्रब को बनाने में कोको बीन्स, एलोवेरा का रस और कई जड़ी बूटियों का इस्तमाल होता है, जो स्किन को अंदर से साफ और डिटॉक्सिफ़ाई करने में मदद करता है। जिससे डेड स्किन दूर होती है।

मैक्फीने कैफीन ग्लो पैक

benefits of chocolate for skin
YouTube

स्किन को शुद्ध करने के लिए कोको बहुत अच्छा उपाय है। इससे आपकी स्किन को एक्‍सफोलिएट करने और प्राकृतिक चमक लाने में मदद मिलती है जो की चेहरे से एक्‍स्‍ट्रा ऑयल और गंदगी को साफ़ करती है।

नेचर चॉकलेट क्रीम

benefits of chocolate for skin
Jiji Blog

नेचर चॉकलेट क्रीम भी बॉडी वॉश का एक अच्छा उपाय है, जिसको चॉकलेट, सनफ्लॉवर ऑयल और ग्लिसरीन को मिला कर बनाया जाता है।

एसेंटिअल्स कोका वैनिला बॉडी लोशन

benefits of chocolate for skin
Pinterest

एसेंटिअल्स कोको वैनिला बॉडी लोशन रात में लगाने से स्किन को पॉजिटिव रिजल्ट मिलता है। रात को सोने से पहले बॉडी पर लगाएं क्योकि इसमें नेचुरल मॉइस्चराइजिंग है जो लॉन्ग टाइम हाइड्रेटिंग गुणों से भरा होता है।

जूसी केमिस्ट्री आर्गेनिक कॉफी चॉकलेट बॉडी मास्क

benefits of chocolate for skin
Amazon.in

जूसी केमिस्ट्री आर्गेनिक कॉफ़ी चॉकलेट बॉडी मास्क बनाने के लिए कॉफी बीन, कोको, संतरे और हाइड्रेटिंग ऑयल को मिला कर एक बॉडी पैक तैयार किआ जाता है। जो आपकी स्किन को हेअल्थी बनता है और इसके इस्तमाल से स्किन शाइन करने लगती है।

आगे पढ़े: मलाई है स्किन के लिए एक वरदान (Malai for Glowing Skin)

Facebook Comments