Malai for Glowing Skin मलाई स्किन के लिए एक रामबाण है। मलाई में मौजूद पोषक तत्व हमारे चेहरे की रौनक को बढ़ाते हैं। किसी भी प्रकार की ऐंटी एजिंग क्रीम लगते हैं तो एक बार मलाई का इस्तमाल कर के देखें। इसका इस्तेमाल आपको मलाई फेस पैक की तरह या फिर स्क्रब की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

रंग निखारने से स्किन को जवां रखने तक, मलाई है (Malai for Glowing Skin)

malai for glowing skin
naturalaser

मलाई में मौजूद फैट त्वचा को मॉइश्चर भी देता है। यह मॉइश्चर त्वचा पर फैट की एक कोटिंग कर देता है जिससे हवा त्वचा की नमी चुरा नहीं पाती है और त्वचा फटती नहीं हैं। मलाई घर में ही मिल जाती है और इसकी मदद से त्वचा को खूबसूरत बनाना एक सस्ता और आसान उपाय है। डेड स्किन दूर करने के लिए मलाई में नींबू का रस मिलाकर लगाने से डार्क स्पॉट धीरे-धीरे दूर हो जाते हैं।

malai for glowing skin
Onlymyhealth

मलाई में मौजूद लैक्टिक एसिड हमारी स्किन से टैनिंग को दूर करता है और त्वचा की रंगत में सुधार लाकर स्किन को हेल्दी भी बनता है। मलाई में मौजूद प्रोटीन और विटामिन हमारी स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को रोकता है और त्वचा का ग्लो भी बढ़ाता है। मलाई का इस्तमाल सीधा स्किन पर कर सकते हैं या नींबू, गुलाब जल, हल्दी और दालचीनी पाउडर के साथ मिक्स करके लगा सकते हैं।

मलाई से तैयार किया गया फेस पैक ड्राई स्किन को नई चमक दे सकता है। इसके लिए आपको एक बड़ा चम्मच मलाई को एक चम्मच शहद के साथ मिलाना होगा और इसे अपने चेहरे पर लगा लें। इसे 20 मिनट तक छोड़ दें और इसके बाद ठंडे पानी से धो लें।

आगे पढ़े:  बैंबू फेशियल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के साथ कैसे करता है तनाव से मुक्ति.. (Bamboo Benefits for Skin)

Facebook Comments