Smoothies For Glowing Skin: आपका चेहरा खिलखिलाता रहे, इसके लिए आप न जाने कितने तरह के उपाय करती हैं। कई बार जो उपाय आप अपने चेहरे के रखरखाव के लिए करती हैं, इसका उल्टा असर त्वचा पर पड़ने लगता है। खासकर लड़कियों का चेहरा तो कुछ ज्यादा ही संवेदनशील होता है। अपने चेहरे को अच्छा दिखाने की जद्दोजहद में लड़कियां हमेशा लगी रहती हैं, मगर कई बार इसका उल्टा असर होने से वे परेशान हो जाती हैं। ऐसे में यहां हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे हैं, जिससे आप बहुत ही आसानी से अपने चेहरे के ग्लो को बढ़ा सकती हैं।

इससे आएगा चेहरे पर निखार – Smoothies For Glowing Skin

Make These Smoothies At Home For Glowing Skin
Like Mother Like Daughter

चेहरे पर निखार आखिर किस तरीके से लाया जाए, इसके लिए यहां हम आपको स्मूदी की रेसिपी के बारे में बता रहे हैं। यदि आप इन स्मूदी का सेवन करती हैं तो निश्चित तौर पर इससे आपके चेहरे का निखार बढ़ना शुरू हो जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इन स्मूदी को बनाना बहुत ही आसान है। यही नहीं, इनका स्वाद भी आपको बहुत पसंद आएगा। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि इन स्मूदी को आप किस तरीके से तैयार कर सकती हैं।

स्ट्रॉबेरी स्मूदी

Make These Smoothies At Home For Glowing Skin
NDTV Food

ऐसा माना जाता है कि संतरे या फिर अंगूर में सबसे ज्यादा विटामिन सी होते हैं, मगर आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि इन दोनों से भी अधिक मात्रा में विटामिन सी की मौजूदगी स्ट्रॉबेरी में होती है। कई शोध में यह पता चला है कि विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा यदि आप अपने शरीर में होती है तो इससे चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती हैं और न ही बारीक रेखाएं उभरती हैं। विटामिन सी की प्रचुरता यदि आपके शरीर में बनी रहे तो चेहरा हमेशा इससे आपका खिला-खिला नजर आता है। इसलिए अपने आहार में आपको स्ट्रॉबेरी स्मूदी को अवश्य शामिल करें।

Smoothies For Glowing Skin – अदरक, चुकंदर और गेहूं के जवारे की स्मूदी

Make These Smoothies At Home For Glowing Skin
Green Blendar

चुकंदर के बारे में तो आप जानती ही होंगी कि हमारी सेहत के साथ त्वचा के लिए भी यह कितना फायदेमंद होता है। चुकंदर खाना यदि आपको पसंद नहीं है तो स्मूदी के रूप में भी आप इसका सेवन कर सकती हैं। आप यदि इसका स्मूदी बनाना चाह रही हैं तो इसके लिए आपको चार चुकंदर, आम, आधा इंच अदरक और नींबू का छिलका निकाल कर काट लेना है। अब गेहूं के जवारे इसमें आधा चम्मच, 1 कप पानी और एक कप बर्फ को मिलाकर मिक्सी में सभी को पीस लेना है। आप इस स्मूदी का सेवन शुरू करेंगी तो कुछ ही दिनों में चेहरे पर ग्लो नजर आने लगेगा।

यह भी पढ़े:

अनानास मिंट पंच स्मूदी

Make These Smoothies At Home For Glowing Skin
Taste

शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने, नर्वस सिस्टम को शांत करने जैसे गुण अनानास में मौजूद होते हैं। विटामिन सी इसमें खूब होते हैं। सेब में पाचन को बढ़ाने वाले फाइबर होते हैं। चार अनानास, पुदीने के पत्ते, तीन चम्मच काजू, नींबू का रस, एक कप पानी, एक कटा हुआ सेब और जरूरत के अनुसार बर्फ मिलाकर स्मूदी को आप मिक्सी में तैयार कर लें। इसके सेवन से त्वचा कुछ ही दिनों में दमकनी शुरू हो जाएगी।

Facebook Comments