एक दौर था जब सिर्फ लड़कियों को अपने चेहरे की डलनेस से परेशानी होती थी लेकिन अब इसे मर्द भी महसूस करते हैं। चमकता चेहरा हर कोई चाहता है बस उनके फेस पैक, फेस वॉश और कुछ चीजों के इस्तेमाल करने का तरीका अलग होता है। कुछ ऐसी चीजें हैं जो लड़के या लड़कियां इस्तेमाल कर लें तो उनका चेहरा ऐसा निखर कर सामने आएगा जो उन्हें बार-बार आईना देखने पर मजबूर कर सकता है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही ब्यूटी टिप्स बताएंगे जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

सोने से पहले अपना ये ब्यूटी टिप्स [Beauty Tips For Glowing Skin]

Beauty Tips For Glowing Skin
Nykaa

कुछ लोगों को सुबह कॉलेज या ऑफिस जाने की ऐसी जल्दी होती है जिसमें वे ना ठीक से मेकअ कर सकती है या ठीक से तैयार हो पाती हैं। ऐसे में सही स्किन केयर टिप्स मिल जाए तो मजा आ जाता है। अगर आप चाहें तो कुछ आसान ब्यूटी ट्रिक्स अपनाकर आप रात में ही ऐसी चीजें कर सती हैं जिससे आपको सुबह बिना मेकअप किए या बिना ज्यादा समय खर्च किए आपका चेहरा निखरता हुआ मिलेगा। नीचे हम आपको 5 ऐसे नाइट ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

लिप्स को करें मॉइश्चराइज [Moisturize Your Lips]

Moisturize Your Lips
beauty.onehowto

सर्दी के मौसम में सबसे पहले लिप्स ही सूखे और रूखे हो जाते हैं और अगर आप चाहते हैं कि आपके लिप्स यानी होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें तो इस ट्रिक को जरूर अपनाएं। रात में सोने से पहले टूथब्रश से अपने अपने होठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें और इसके बाद बादाम का तेल या शहद लगाकर सो जाएं। रातभर में शहद या बादाम का तेल आपके होंठों को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज कर देगा और अगली सुबह आपके होंठ बहुत ही मुलायम और अच्छे नजर आएंगे।

दो मुंहे बालों और ड्रैंडफ से पाएं छुटकारा [Dandruff Home Remedy]

Dandruff Home Remedy
nari

अगर आप अपने दोमुंहे बालों से परेशान हैं तो आप भी सोने से पहले ये ट्रिक अपना लें। जिस दिन आपको बाल धुलने हो उसकी एक रात पहले अपने बालों के छोर, जहां पर दोमुंहे और स्कैल्प हों या जहां पर डैंड्रफ की समस्या हो उसपर एलोवेरा का जेल लगा लें। बालों को फैलाकर सुबह छोड़ दें और ऐसा सप्ताह में 2-3 बार करने से आपके बालों की सारी समस्या दूर हो जाएगी। इसके साथ ही आपके बाल चमकदार और मुलायम हो जाएंगे।

चेहरे पर लाएं नैचुरल ग्लो [Face Glow Natural Tips]

Face Glow Natural Tips
rwandamagazine

कई बार पर्याप्त नींद ना ले पाने के कारण सुबह के समय चेहरा थका और उतरा हुआ नजर आने लगता है। अगर आप अपने चेहरे में सुबह से शाम तक ग्लो चाहती हैं तो सोने से पहले रात में बहुत छोटी सी ट्रिक को अपना लीजिए। रात में सोने के आधे घंटे पहले कम से कम एक गिलास पानी पिएं, इसके अलावा होठों को मुलायम बनाकर रखें। सुबह आपको अपने चेहरे पर अलग सा ग्लो मिल जाएगा जो आपको खुद फर्क महसूस कराएगा।

इस तरह रखें हाथों को मुलायम [Soft Hand Tips]

ठंड के मौसम में कई बार लोगों के हाथ बहुत रूखे नजर आने लगते हैं, और इसके कारण त्वचा पर सफेद धब्बे हो जाते हैं कभी-कभी त्वचा फटने भी लगती है। इससे बचने के लिए सोने से पहले रात में अपने हाथों के डेड स्किन सेल्स के एक्सफोलिएट कर सकते हैं, जिसके लिए रात में ब्राउन शुगर (भूरी चीनी) को थोड़ा सा पीसकर इसका पाउडर बना लें और आधा चम्मच पाउडर में 1 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर नैचुरल स्क्रब बना लें। फिर इस स्क्रब से आप जिस भी अंग की चाहें डेड स्किन सेल्स निकाल लें और ऐसा सप्ताह में 3 बार करने से आपकी त्वचा में निखार आने लग जाएगा।

इन टिप्स को भी जरूर अपनाएं

things-you-should-do-before-sleeping-for-glowing-and-spotless-skin
ajio

अगर आप चाहती हैं कि आपकी ब्यूटी नेचुरल हो और ये लंबे समय तक बरकरार रहे तो आपको अपने बिस्तर की चाहर और तकिया का कवर धुलते रहना चाहिए। इसमें छिपे बैक्टीरिया और धूल के कण आपके चेहरे पर कील मुहासे ला सकते हैं। इससे बाल झड़ने लगते हैं और ठीक से नींद नहीं आने पर आपके आंखों के नीचे काले घेरे, त्वचा में झूर्रियां जैसी परेशानियां होने लगती हैं। अगर आपको मुंह ढककर सोने की आदत है तो इसे बदल लें क्योंकि ये आदत आपकी त्वचा और सेहत दोनों को नुकसान दे सकती है।

Facebook Comments