Diamond Facial Benefits: कई तरह के प्राकृतिक एवं कृत्रिम सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल फेशियल करने के लिए किया जाता है, ताकि चेहरे की खूबसूरती निखरी जा सके और त्वचा को स्वस्थ बनाया जा सके। फेशियल वैसे कई प्रकार के होते हैं, मगर इनमें से एक बड़ा ही खास डायमंड फेशियल (Diamond Facial) भी है। इसकी खासियत यह है कि हर तरह की स्किन टाइप के लिए यह बेहतर माना जाता है। साथ ही एजिंग, ब्लैकहेड्स और एक्ने जैसी त्वचा में होने वाली समस्याओं से भी यह निजात दिलाता है। स्किन को यह मॉश्चराइज करता है, जिससे त्वचा की रंगत निखर जाती है। स्किन को डायमंड फेशियल से कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं, जिनके बारे में यहां हम आपको जानकारी दे रहे हैं।

घटाता है एजिंग के निशान – Diamond Facial Benefits

diamond facial benefits for skin
Image Source: Navbharattimes

डायमंड फेशियल में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं। फेशियल को कराने से बढ़ती उम्र के निशान चेहरे पर नहीं नजर आते हैं। यदि ये निशान हो भी गए हैं तो उन्हें डायमंड फेशियल से कम किया जा सकता है। स्किन में जो विषाक्त पदार्थ होते हैं, वे इस फेशियल से हट जाते हैं। ऑक्सिजनेशन गुण को डायमंड फेशियल बढ़ाने का काम करता है। मृत कोशिकाएं इससे बाहर निकल जाती हैं, जिससे कि त्वचा चमकने लगती है। हर तरह की स्किन को यह सूट करता है।

रखता है स्किन को हाइड्रेट

diamond facial benefits for skin
Image Source: Navbharattimes

त्वचा यदि हाइड्रेट रहती है तो यह स्वस्थ रहती है। त्वचा के रूखी होने से स्किन प्रॉब्लम्स बढ़ने लगती है। जब आप डायमंड फेशियल करती हैं, तो इसमें जो क्रीम, फेस पैक और जेल का इस्तेमाल किया जाता है, वे स्किन को हाइड्रेट रखने में मददगार होते हैं। कई तरह की परेशानियों से ये बचाव करते हैं। त्वचा इससे नरम एवं मुलायम बनती है।

Diamond Facial Benefits – एक्सफोलिएट होती है स्किन

diamond facial benefits for skin
Image Source: Navbharattimes

स्किन को एक्सफोलिएट करने का गुण डायमंड फेशियल में मौजूद होता है। आसानी से स्किन के एक्सफोलिएट होने से मृत कोशिकाएं त्वचा से हट जाती हैं, जिससे कि आपकी त्वचा में हीरे जैसी चमक आ जाती है।

बढ़ाता है ब्लड सर्कुलेशन

diamond facial benefits for skin
Image Source: Navbharattimes

डायमंड फेशियल में जब मसाज की जाती है तो इससे स्किन का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने लगता है। स्वस्थ त्वचा के लिए बढ़िया ब्लड सर्कुलेशन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। त्वचा की रंगत में इससे सुधार आने लगता है। फेशियल मसाज करने से स्किन के भीतर कोलेजन सक्रिय हो जाते हैं। इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। इसलिए अपनी स्किन को हमेशा जवां दिखाने के लिए और गोरी रंगत पाने के लिए आपको डायमंड फेशियल जरूर करवा कर देखना चाहिए।

मुहांसों से आजादी

diamond facial benefits for skin
Image Source: Navbharattimes

यदि आप मुहांसों और एक्ने जैसी परेशानियों से तंग आ चुकी हैं तो आपको डायमंड फेशियल करवाना चाहिए। दरअसल, ओपन पोर्स के बंद हो जाने से स्किन में मुंहासे की समस्या होती है। जरूरी सीबम का स्राव ओपन पोर्स के बंद होने से नहीं हो पाने के कारण स्किन संबंधी समस्याएं होने लगती हैं। डायमंड फेशियल से ओपन पोर्स को खोलकर गहराई से स्किन की सफाई हो जाती है। इस तरह से डायमंड फेशियल से आपका चेहरा स्वस्थ बना रहता है और चेहरे पर चमक भी बरकरार रहती है।

Facebook Comments