साल 2019, ऑटो सेक्टर के लिए काफी बुरा रहा। लेकिन साल के अंत में ऑटो सेक्टर की कार कंपनियां अपनी ब्रिकी को मजबूत आंकड़ों तक पहुंचाने के लिए इन कारों पर भारी डिस्काउंट दे रही है। इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि यह ऑटो कंपनियों का बीएस-4 स्टाॅक निकालने का आखिरी मौका हो सकता है। सभी कंपनियां अपना पुराना स्टाॅक खत्म करके न‌‌ए एमिशन नाॅम्स की ओर बढ़ना चाहती है। ऑटो सेक्टर की इस डिस्काउंट में मारुति सुजुकी के साथ-साथ टाटा मोटर्स भी शामिल है। इसी के साथ हुंडाई मोटर इंडिया ने अपने ऑफर का नाम दिसंबर डिलाइट रखा है। दिसंबर डिलाइट में 5% से लेकर 15% तक की छूट मिल सकती है।

maruti suzuki to hyundai record high discounts on cars in december 2019
financial express

मारुति सुजुकी में सेल्स और मार्केटिंग के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव बताते हैं कि यह ग्राहकों के लिए बहुत ही शानदार और अच्छा मौका है। उन्होंने अंग्रेजी अखबार से बातचीत करते हुए बताया कि हम तकरीबन अपना सारा बीएस-6 स्टाॅक बेच चुके हैं। अब बचे प्राॅडक्ट पर भारी छूट दी जा रही है। हांलांकि छूट लंबे समय तक नहीं दी जा सकती है। छूट के लिए भी समय सीमित है। हम अगले महीने से एमिशन और सेफ्टी से जुड़े न‌ए नियमों के अलावा रुपए में उतार चढ़ाव को देखते हुए गाड़ियों के दाम बढ़ाने वाले हैं। इन ऑफरो में मारुति सुजुकी के साथ टाटा मोटर्स, हुंडाई , एलांट्रा और टूसाॅन जैसे माॅडल्स शामिल हैं।

ऑटो सेक्टर में मंदी झेल रही मारुति सुजुकी अब 37 हजार से लेकर 89 हजार रुपए तक की छूट दे रही है। इसके साथ ही कंपनी सबसे ज्यादा डिस्काउंट विटारा ब्रेजा पर और सबसे कम ईको पर दे रही है। वहीं ह्युंडई पर 20,000 रुपए की छूट के साथ एलांट्रा और हुंडई ट्यूसॉन पर 2 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। हैचबैक गाड़ियों पर 77,500 रुपए तक की छूट है। बता दें कि इन सभी कारों पर पचास हजार से अधिक छूट दी जा रही है। जो कि फेस्टिव सीजन के बाद सबसे बड़ा आॅफर है। इस छूट के बाद दिसंबर तक की रिटेल ग्रोथ को बढ़ाने में कंपनियों
को काफी मदद मिलेगी।

Facebook Comments