Sabse Sasti Bike: देश की टॉप टू व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अपनी नई बाइक बजाज सीटी 110 (Bajaj CT110) को पिछले दिनों लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक भारत में अब तक की सबसे सस्ती बाइक है। अगर फीचर्स की बात करें तो यह बाइक 115 सीसी के सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन से लैस है। इस बाइक को सेल्फ स्टार्ट और किक स्टार्ट दोनों वर्जन में लॉन्च किया है। यह बाइक वजन में तो हल्की है लेकिन इससे इसकी राइड पर कोई असर नहीं पड़ता। यह बेहद स्मूथ राइडिंग देती है। बाइक में लगा इंजन 8.6 पीएस पावर का है और यह 5,000 आरपीएम पर 9.81 न्यूटन मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर के हिसाब से तय की गई है कीमत

carandbike

यह बाइक 4 स्पीड गियर बॉक्स से लैस है। बाइक के लॉन्चिंग के दौरान बजाज मोटरसाइकिल बिजनेस प्रेसिडेंट भी वहां मौजूद रहें और उन्होंने इस दौरान कहा कि नई सीटी 110 घरेलू इस्तेमाल के लिए बेहद ही अच्छी बाइक है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो कम कीमत में एक बेहतरीन बाइक की डिमांड करते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले बजाज मोटरसाइकिल अपनी सीटी 100 मॉडल को लॉन्च कर चुकी है। इस बाइक के करीब 50 लाख ग्राहक हैं। जो बाइक के माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस से संतुष्ट हैं। नई CT110 के किक स्टार्ट वर्जन की कीमत 37,997 रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है जबकि, सेल्फ स्टार्ट (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) की कीमत 44,480 रुपये रखी गई है।

तीन खूबसूरत कलर्स वैरीअंट में लांच की गई है बाइक

कंपनी ने इस बाइक को तीन नए खूबसूरत रंगों में लॉन्च किया है जिनमें ब्लू स्टिकर्स के साथ ग्लॉस आबूनी ब्लैक, येलो स्टिकर्स के साथ मैट ऑलिव ग्रीन और रेड स्टिकर्स के साथ ग्लॉस फ्लेम रेड शामिल हैं। डबल कलर कोडिंग के कारण या बाइक और भी दमदार और स्टाइलिश दिखती है कंपनी का दावा है कि यह बाइक हर तरह के रास्तों पर चलने के लिए डिजाइन किया गया है।

बाइक के इस नए मॉडल में सेमी-नॉबी टायर, रेज्ड ग्राउंड क्लीयरेंस, बड़े और मजबूत क्रैश गार्ड और एक सस्पेंशन दिया गया है। इस सस्पेंशन कारण के कारण ही यह बाइक खराब सड़कों पर भी स्मूद राइडिंग देगी। बाइक में अगर सीटिंग की बात करें तो इसमें एक लंबी मोटी गद्देदार सीट और रबर टैंक पैड दिया गया है जो राइडर को अच्छा फील कराती है।

Facebook Comments