Govt Job Opportunities: कोरोना वायरस की मार और लॉकडाउन की वजह से बहुत से लोगों की नौकरियां जाने की कगार पर है, वहीं करीबन चार सौ से ज्यादा पदों के लिए सरकारी सेक्टर में वैकेंसी निकली है। इन पदों के लिए आवेदन कर आप भी अपनी योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। देश के हालात जैसे हैं उस हिसाब से देखा जाए तो सरकारी नौकरी पाने का का ये सुनहरा मौका है। यहाँ आपको विशेष रूप से बताने जा रहे हैं कि, किन पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं और क्या है पूरी प्रक्रिया।

495 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख़ तक कर सकते हैं आवेदन – Govt Job Opportunities

495 posts Govt Job Opportunities 2020
Image Source: AajTak

आपको बता दें कि, सरकारी नौकरी पाने के लिए जिन 495 पदों पर वैकेंसी निकली है, वो असल में राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्राद्यौगिकी संस्थान में विभिन्न पदों के लिए निकाली गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्राद्यौगिकी संस्थान ने फ़रवरी में ही इन सभी पदों पर बहाली के लिए सूचना जारी कर दी थी। पहले इस आवेदन की आखिरी तारीख़ 26 मार्च थी जिसे बढ़ाकर 10 अप्रैल किया गया और अब लॉकडाउन बढ़ जाने की वजह से आवेदन की तारीख़ को बढ़ाकर 1 जून कर दिया गया है। राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्राद्यौगिकी संस्थान ने मुख्य रूप से दो पदों के लिए 495 वैकेंसी निकाली है। इन सभी पदों के लिए आप भी बिना देर किये 1 जून से पहले अपनी योग्यता अनुसार आवेदन कर दें। ध्यान रहें ऐसे मौके बार-बार नहीं आते।

यह भी पढ़े:

किन पदों के लिए निकली है वैकेंसी और कितनी होगी सैलरी

व्यक्ति जब भी किसी पद के लिए आवेदन करता है तो सबसे पहले उस नौकरी से मिलने वाली सैलरी जरूर पता कर लेता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्राद्यौगिकी संस्थान ने जिन दो पदों के लिए वैकेंसी जारी की है वो मुख्य रूप से साइंटिस्ट बी और टेक्निकल असिस्टेंट के पद हैं। जहाँ साइंटिस्ट बी के 288 पदों के लिए बहाली की जाएगी, वहीं टेक्निकल असिस्टेंट के 207 पदों पर बहाली होगी। बता दें कि, इन पदों के लिए उम्मीदवार को 1 लाख से ज्यादा की सैलरी मिल सकती है। गौरतलब है कि, साइंटिस्ट बी के पदों पर बहाल होने वाले कैंडिडेट को 56 हज़ार से एक लाख तक महीने की सैलरी मिल सकती है।

वहीं दूसरी तरफ टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर आसीन होने वाले कैंडिडेट्स को एक लाख से ज्यादा की सैलरी भी मिल सकती है। आपको बता दें कि, इन सभी पदों के लिए मुख्य रूप से 30 साल तक की उम्र के लोग अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म और इन पदों से अधिक जानकारी के लिए आप राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्राद्यौगिकी संस्थान की वेबसाइट जरूर विजिट करें।

Facebook Comments