Tik Tok se Paise Kaise Kamaye: एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग एप्प है, जिसमें आप छोटी-छोटी वीडियो बना सकते हैं मात्र 15 सैकेंड के लिए। इसमें हम किसी भी गाने, डायलॉग पर आप अपना या किसी का भी वीडियो बना कर डाल सकते हैं। इसमें वीडियो बनाने के लिए आप अलग-अलग प्रकार के इफ़ेक्ट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसकी सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें आप अपने किसी भी पसंदीदा वीडियो को लाइक करके उसके साथ एक डुएट वीडियो बना सकते हैं।

आज आपको Tik Tok के बारे में एक ख़ास बात बताते हैं, और वह बात यह है कि अब आप कमा सकते हैं Tik Tok से भी घर बैठे पैसा। जानिए कैसे कमा सकते हैं आप Tik Tok से पैसे ?

क्या सच में Tik Tok जैसे सोशल नेटवर्किंग एप्प से पैसे कमाए जा सकते हैं ? (Tik Tok se Paise Kaise Kamaye)

इस बात पर यकीन करना आसान नहीं, लेकिन यह तरीका बिलकुल सही है। Tik Tok पर अब आप पैसे कैसे कमा सकते हैं ? उसका आसान तरीका यह है कि Tik Tok को एक बिज़नेस की तरह इस्तेमाल करके उससे आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

क्या इसके लिए किसी उम्र का होना जरुरी है ?

हाँ, इससे पैसे कमाने के लिए आपको 18 साल का होना जरुरी है।

टिक टोक से पैसे कमाने के नए उपाय (Tik Tok se Paise Kaise Kamaye)

1. गिफ्टिंग के जरिये पैसा कमाएं Tik Tok go Live

tik tok go live

Tik Tok के जो यूजर्स हैं वह यह तो जानते ही हैं कि Tik Tok अपने गो लाइव वाले फीयचर के लिए बहुत जाना जाता है। लेकिन इसका इस्तेमाल वही कर सकते हैं जिनके कम से कम हज़ार या हज़ार से ज्यादा फॉलोवर्स हो। हज़ार फॉलोवर्स होने पर ही आप लाइव जाकर पैसा कमा सकते हैं । क्योंकि जब आप लाइव जाते हैं तो आपके फॉलोवर्स को अगर आपका वह वीडियो पसंद आता है तो वह आपको सिक्के गिफ्ट करते हैं। इसी तरह ज्यादा से ज्यादा सिक्के इकठ्ठे करने पर, आप उन्हें असली के पैसों में तब्दील कर सकते हैं।

2. ब्रांड डील और प्रचार

Coca Cola के अतिरिक्त Disney, Universal, Warner Bros,Studio/ और भी दूसरे नामी ब्रांड अपने प्रचार के लिए Tik Tok पर पैसे देते हैं। कहने का मतलब यह है कि आपको Tik Tok पर जमकर फॉलोवर्स बनाने होंगे और अपना सोशल मीडिया मैनेजमेंट बढ़ाना होगा ताकि ब्रांड वाले आपसे आसानी से कांटैक्ट कर सके और फिर अपको पैसे मिल सकेंगे।

3. व्यापार की बिकरी

tik tok
youtube

अगर आप कोई व्यापार करते हैं तो आप Tik Tok के जरिए अपना व्यापार का भी विज्ञापन करके, उसे बड़ा सकते हैं। या फिर अगर आप ने अपने वीडियो के जरिए Tik Tok पर काफी प्रशंसक जोड़ लिए हैं तो आप अपना एक ब्रैंड बनाकर उसे बेच सकते हैं।

4. दूसरे सोशल नेटवर्क पर बढ़ावा देना

Tik Tok पर अपना एक आकर्षिक प्रोफाइल बनाएँ, प्रशंसकों के अनुसार उसमें वीडियो बनाकर डालें जो उसके यूजर्स द्वारा पसंद की जाएँ, जिससे आपके फॉलोवर्स दिन प्रतिदिन बढ़ते जाएँ।

Tik Tok के अकाउंट के साथ अपने यूट्यूब और इंस्टाग्राम के अकाउंट को लिंक करें ताकि आपके फॉलोवर्स बढ़ते जाएँ।

Facebook Comments