Avrodh Web Series Review: साल 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले की यादें आज भी लोगों के जहन में ताज़ा है। सेना पर हुए इस आतंकी हमले की जवाबी कारवाई करने के लिए भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था। साल 2019 में इस विषय पर बनी फिल्म उरी दी सर्जिकल स्ट्राइक में लीड रोल में विक्की कौशल नजर आए थे। इस फिल्म को बड़े परदे पर दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। अब इसी घटना पर एक वेब सीरीज बनकर तैयार है। इस वेब सीरीज का नाम है “अवरोध : दी सीज़ विदिन”(Avrodh Review) , इस वेब सीरीज में लीड रोल में नजर आएंगे ब्रीद फेम अमित साध। आइये जानते हैं इस वेब सीरीज में आपको क्या ख़ास देखने को मिलेगा।

क्या है अवरोध की कहानी ?

Amit Sadh Avrodh
Image Source – Peepingmoon.com

आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार वेब सीरीज अवरोध(Avrodh Review) की कहानी विशेष रूप से उरी हमले से जुड़ी है। इस वेब सीरीज में आपको सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर इस बारे में घटित राजनीतिक घटनाओं के बारे में भी देखने को मिलता है। इसके साथ ही साथ इस वेब सीरीज में आपको और भी बहुत सी ऐसी घटनाएं देखने को मिलेगी जिसके बारे में आपको इससे पहले कोई जानकारी नहीं होगी। विशेष रूप से इस वेब सीरीज में आपको उरी पर हुए आतंकी घटना से लेकर उसके पीछे इसकी साजिश कैसे रची गई इसकी जानकारी भी मिलती है। बहरहाल यहाँ आपको उरी हमला के हर एक पहलू के बारे में दिखाया गया है। अवरोध में आप देख सकते है कि, इस घटना में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का हाथ तो था ही साथ इसके विभिन्न नेटवर्क को भी दिखाया गया है। इस सीरीज में दिखाया गया है कि, किस तरह से छोटे मासूम बच्चों के जहन में जहर भरा जाता है और उन्हें जिहाद के लिए जान तक देने के लिए तैयार कर लिया जाता है।

यह भी पढ़े

अंत तक बाँध कर रखती है ये वेब सीरीज

Avrodh Upcoming Movie
Image Source – Indiatoday.in

अमूमन वेब सीरीज में यह देखा जाता है कि, एक या दो एपिसोड के बाद सीरीज बोरिंग लगने लगती है या उसमें कुछ ना कुछ कमी रहती है। लेकिन आपको बता दें कि, नौ एपिसोड का वेब सीरीज “अवरोध”(Avrodh Review) आपको अंत तक बाँध कर रखती है। एक बार को आपको भले ही यह लगे की इसकी कहानी तो आप जानते हैं लेकिन इसके वाबजूद भी इसकी मजबूत कहानी और एक्टर्स के अभिनय आपको अंत तक बांधें रखती है। इस सीरीज में उरी हमले से जुड़े हर एक पहलू को बेहद बारीकी के साथ दिखाया गया है। जानकारी हो कि, इस वेब सीरीज में बेहतरीन अदाकारी करते नजर आते हैं अमित साध। अमित ने इसमें मेजर विदीप सिंह का रोल निभाया है। टेलीविज़न और फिल्मों में अपने अभिनय के लिए मशहूर विक्रम गोखले ने इस सीरीज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। इसके साथ अपनी उम्दा अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता नीरज काबी ने भी एक अहम किरदार निभाया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो अवरोध एक बंधी कहानी और उम्दा कलकारों का मेल है। इस वेब सीरीज को आप सोनी लिव पर देख सकते है

Facebook Comments