बॉलीवुड में यूँ तो बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं लेकिन अक्षय कुमार Akshay Kumar की बात ही अलग है। जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत में इस समय कोरोना वायरस की वजह से कितनी विषम परिस्थिति है। देश के प्रधामनंत्री द्वारा पूरे इंडिया को 21 दिनों तक लॉकडाउन कर देने से उन लोगों को तो कोई परेशानी नहीं है जो पैसे वाले हैं जिनके पास नौकरी है। दिक्कत उन्हें आ रही है जिनके पास रहने को छत नहीं है, खाने के लिए जो लोग दिहाड़ी मजदूरी कर अपना परिवार पालते हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए ही प्रधानमंत्री केयर फण्ड की शुरुआत की गई है। यहाँ आप अपनी इच्छानुसार गरीबों की मदद के लिए दान कर सकते हैं। यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री केयर फण्ड में कितने करोड़ दान दिए हैं।

Akshay Kumar ने कहा मेरी तरफ से भारत माता को योगदान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अभिनेता अक्षय कुमार ने बीते दिनों प्रधानमंत्री केयर फण्ड में अपनी इच्छा से 25 करोड़ की भारी रकम दान किया है। उनके इस कदम ने लोगों के दिलों में अक्षय कुमार को और भी बड़ा बना दिया है। बता दें कि, लॉकडाउन के वाबजूद भी भारत में इनदिनों कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या दिन बा दिन बढ़ती ही जा रही है। सूत्रों की माने तो आने वाले दिनों में भारत में करीबन 25 लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं। सभी राज्यों की सरकारें आने वाले तीन महीनों तक इस वायरस से लड़ने के लिए सभी तैयारियां करने में जुटी हैं। कठिन परिस्थितियों को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री केयर फण्ड की शुरुआत की गई है। अक्षय कुमार से पहले उद्योगपति रतन टाटा ने भी इस फण्ड में 500 करोड़ की राशि दान दी है।

यह भी पढ़े इन स्टार्स ने जमकर किया जनता कर्फ्यू का समर्थन, किसी ने थाली तो किसी ने बजाई ढपली (Bollywood Stars)

जानें Akshay Kumar ने क्या कहा इस बारे में

अक्षय कुमार फिल्मों ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी हीरो हैं, ये बात उन्होनें हर उस वक़्त पर साबित किया है जब देश को किसी मदद की जरुरत पड़ी है। बीते दिनों 25 करोड़ की मोटी राशि दान करने के बाद अक्षय ने अपने फैंस के साथ ही आम भारतीयों के दिलों को भी जीत लिया है। जब इस बारे में अक्षय से पूछा गया तो उन्होनें कहा कि “ मैं कौन होता हूँ कोई डोनेशन या चैरिटी देने वाला, भारत हम सब की माँ है, मैंने अपनी माँ की तरफ से भारत माता को अपना योगदान दिया है।” अक्षय ने आगे कहा कि, बहुत से लोग इस समय ये बातें कर रहे हैं कि, कोरोना का इफ़ेक्ट ज्यादा होने से सबसे ज्यादा प्रभाव सीनियर सिटीजन पर पड़ेगा और उन्हें इग्नोर दिया जाए जाएगा। अक्षय ने आगे कहा कि, आप ऐसा सोच भी कैसे सकते हैं कि, आप अपने माँ बाप को अकेला छोड़ देंगे। इस देश में एक-एक जान कीमती है चाहे वो किसी का भी हो। यहाँ मैं सिर्फ अपनी माँ की बात नहीं कर रहा, हर किसी के माँ बाप जरूरी हैं।

वाकई में अक्षय का ये योगदान बेहद सराहनीय है, एक भरा पूरा परिवार होने के वाबजूद भी इतनी भाड़ी रकम दान में देना किसी बड़े दिलवाले का ही काम हो सकता है। अक्षय ने साबित कर दिया कि, फिल्म इंडस्ट्री में उनसे बड़ा दिलवाला और कोई नहीं है।

Facebook Comments