Amitabh Bachchan: इस बात में कोई दोराय नहीं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक लेजेंड हैं जिन्होने एक बहुत लंबे अरसे तक बॉलीवुड पर राज किया है। यहाँ तक कि आज के समय में भी उनकी अदाकारी के आगे बॉलीवुड के अच्छे-अच्छे अभिनेता पानी भरते हैं। बड़ी स्क्रीन पर अपना जादू चलाने के बाद हाल ही में सीनियर बच्चन ने फिल्म “गुलाबो सिताबो” से अपना डिजिटल डेब्यु किया जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।

इन सबके अलावा क्या आप जानते हैं कि बिग बी ने कई फिल्मों में कैमियो रोल्स भी किए हैं। यहाँ तक कि कुछ फिल्मों में तो वे खुद के रूप में भी दिखाई दिए हैं। तो आइये जानें कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिनमें सदी के महानायक ने निभाया अपना ही किरदार।

1971 में फिल्म “गुड्डी”

View this post on Instagram

Identify the movie.

A post shared by Timeless Indian Melodies (@timelessindianmelodies) on

1971 में आई फिल्म “गुड्डी” में धर्मेंद्र, जया बच्चन और सुमिता सान्याल मुख्य भूमिकाओं में थे। लेकिन अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) इस फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस में नजर आए थे। यही नहीं ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बिग बी के अलावा कुछ और एक्टर्स भी गेस्ट अपीयरेंस दिया था, जिनमें राजेश खन्ना, नवीन निश्चल, असरानी, ओम प्रकाश और प्राण शामिल थे।

2013 में फिल्म बॉम्बे टॉकीज”

सन 2013 में आई फिल्म “बॉम्बे टॉकीज” एक छोटे शहर के लड़के विनीत कुमार सिंह की कहानी थी जो अपने आइडल अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) से मिलने के लिए संघर्ष कर रहा था। अनुराग कश्यप की इस फिल्म के एक सीन में भी अभिनेता अमिताभ बच्चन खुद के किरदार में नज़र आए थे।

यह भी पढ़े

2016 में फिल्म “की और का”

Amitabh Bachchan appearance himself
Image Source – India.com

करीना कपूर खान(Kareena Kapoor Khan) और अर्जुन कपूर अभिनीत इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ कैमियो किया था। आर बाल्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी का उद्देश्य पुरुषों और महिलाओं के काम का स्टीरियोटाइप तोड़ना था।

Facebook Comments