Amitabh Bachchan: महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विशेष रूप से वो आए दिन कुछ ना कुछ अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों को शेयर करते रहते हैं। आज बॉलीवुड में जितना बड़ा नाम अमिताभ बच्चन का है उतना ही बड़ा नाम लेखनी की दुनिया में उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जी का है। आज वो इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपनी लेखनी के जरिए आज भी वो लोगों के बीच मौजूद हैं।

अमिताभ अपने पिता के बेहद करीब थे, वो अक्सर उनकी कविताओं और लेखनी को शेयर कर उन्हें याद करते हैं। इस बार बिग बी ने अपने पिता की कही एक बात दुनिया से शेयर की है। इस बात को जानकर आपको भी सीख मिल सकती है। आइये आपको बता दें, कौन सी है वो सीख जिसे अमिताभ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

मन की हो तो अच्छा ना हो तो और भी अच्छा (Amitabh Bachchan Remembering His Father Harivansh Rai)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर अपने पिता को याद करते हुए उनकी कही एक बात शेयर की है। सूत्रों की माने तो अमिताभ बच्चन हरिवंश राय बच्चन के बेहद करीब थे, वो अक्सर उन्हें याद कर उनकी लिखी कविता या बातों को शेयर करते रहते हैं।

बता दें कि, अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लिखते हैं कि, “जब मैं अपनी जिंदगी एक ऐसे मोड़ पर खड़ा था जहाँ मैं काफी उदासीन हो गया था, उस समय मेरे बाबूजी ने कहा था कि, “मन की हो तो अच्छा ना हो तो और भी अच्छा।” इस बारे में अमिताभ लिखते हैं कि, जिंदगी अक्सर ऐसे मोड़ पर आ खड़ी होती है जहां से आपको कुछ नजर नहीं आता है। ऐसे में खुद पर संयम बनाए रखना और किसी का मार्गदर्शन मिलना बेहद जरूरी है।

अमिताभ को उस वक़्त समझ नहीं आई थी पिता की ये बात

amitabh bachchan remembering his father harivansh rai
Image Source: Instagram.com

गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन अपने इस इंस्टा पोस्ट में इस बात का भी जिक्र करते हैं कि, उस समय उन्हें पिता की वो बात समझ नहीं आ रही थी। उनके मन में बार-बार यही आ रहा था कि, आखिर अपने मन की ना होना अच्छा कैसे हो सकता है। इसके बाद हरिवंश राय बच्चन ने उन्हें समझाया कि, अगर मन का नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है ईश्वर तुम्हारे लिए कुछ और भी अच्छा सोच रहे हैं। इसलिए मन की ना होना ज्यादा अच्छी बात है।

अब अमिताभ बच्चन ने ये पोस्ट किस संदर्भ में डाला है इस बारे में केवल कयास ही लगाए जा सकते हैं। उनके फ़िल्मी करियर की बात करें तो इस उम्र में भी अभी भी उनकी कई फिल्में रिलीज़ होने के लिए तैयार है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से काम लटका हुआ है।

हाल ही में उनकी फिल्म “गुलाबो-सीताबो” को अमेज़ॉन प्राइम वीडियो को रिलीज़ किया गया। आने वाले दिनों में बिग बी “झुण्ड” और रणबीर कपूर के साथ “ब्रह्मास्त्र” में नजर आएंगे। बता दें कि, काफी वक़्त से ब्रह्मास्त्र की रिलीज़ को टाला जा रहा है।

Facebook Comments